मध्य प्रदेश के भिंड जेल में शनिवार तड़के एक बैरक की दीवार गिरने से 22 कैदी घायल हो गए. गंभीर रुप से घायल एक कैदी को उपचार के लिए ग्वालियर भेजा गया है. यह हादसा जेल के बैरक नंबर 6 में हुआ. जिस समय यह हादसा हुआ उस समय बैरक में 64 कैदी थे. संयोग अच्छा था कि कैदियों को बहुत ज्यादा चोटें नहीं आई. सिर्फ एक की हालत चिंताजनक बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक जेल की दीवार 150 साल पुरानी थी. भिंड के एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि यह हादसा सुबह 5 बजकर 10 मिनट पर हुआ. उन्होंने बताया कि 22 कैदी इस हादसे में घायल हुए हैं. इनमें से एक को गंभीर चोट लगी है. उसे ग्वालियर के अस्पताल में बेहतर चिकित्सा के लिए भेज दिया गया है. मामूली रूप से घायलों को जिला अस्पताल लाया गया है.



घटना के समय बैरक में 64 कैदी थे
उन्होंने बताया कि घटना के समय जेल में 255 कैदी थे. जिस बैरक में हादसा हुआ उस वक्त वहां 64 कैदी थे. एसपी मनोज कुमार सिंह ने कहा, जैसे ही हमें सूचना मिली पुलिसकर्मियों को बचाव अभियान के लिए जेल भेजा गया. जेल की इमारत काफी पुरानी है इसलिए हो सकता है पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के कारण दीवार गिर गई हो. 


दीवार की मरम्मत के लिए पत्र लिखा था 
भिंड जेल के जेलर ओपी पांडेय ने बताया कि दीवारें गिरने से करीब 22 कैदी उसके नीचे दब गए. जैसे-तैसे सभी सिपाहियों को बैरक नंबर 8 में शिफ्ट किया गया. हादसे के वक्त बैरक नंबर 6 में 64 कैदी थे, जबकि जेल में कुल 255 कैदी हैं. जेलर ने बताया कि कुछ दिनों से जेल में पानी टपक रहा था. चार दिन पहले PWD विभाग को इसकी मरम्मत के लिए पत्र भी लिखा था. लेकिन, इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. 


ये भी पढ़ें-


दुखदः एमपी में छठी कक्षा के छात्र ने ऑनलाइन गेम में 40 हजार गंवाने के बाद कर ली आत्महत्या


Tokyo Olympics 2020 Live: डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत कौर फाइनल में, भारतीय महिला हॉकी टीम को भी मिली जीत