मुंबई : मशहूर लेखिका शोभा डे के एक गलत और व्यंगात्मक ट्वीट ने मध्य प्रदेश के पुलिस इंस्पेक्टर दौलतराम जोगवात की किस्मत बदल दी है. दौलतराम आज अपने जिंदगी के सबसे बड़े बोझ से आजाद होने की तरफ कदम बढ़ा दिया. मुंबई के सैफी अस्पताल में उनके मोटापे को कम करना का सफल ऑपरेशन हुआ.


यह भी पढ़ें : यूपी में चुनाव के बीच सांप्रदायिक तनाव, लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद कर्फ्यू, काबू में हालात


वजन उनकी जिंदगी के लिए सबसे बड़ा बोझ बन गया था


उनका 180 किलो का वजन उनकी जिंदगी के लिए सबसे बड़ा बोझ बन गया था. लेकिन, अब ऑपरेशन के बाद उनका बोझ कम होने वाला है. डाक्टर का कहना है कि अगर सबकुछ ठीक चलता रहा तो एक साल वे बिल्कुल सामान्य हो जाएंगे. बताया जा रहा है कि धीरे-धीरे उनका वजन डेढ़ साल में 80 किलो तक हो सकता है.


देखें वीडियो : 



आंत के निचले हिस्से को दो हिस्सों में बांट दिया जाता है


दरअसल, उनकी बैरियाट्रिक सर्जरी की गई है. इसमें पेट के एक हिस्से को हटा दिया जाता है. दूसरे चरण में छोटी आंत के निचले हिस्से को दो हिस्सों में बांट दिया जाता है. इससे होता यह है कि आदमी ज्यादा खाना खाने से बच जाता है इसके साथ ही खासियत यह होती है कि थोड़ा सा खाना खाने पर ही पेट भरा हुआ लगता है.


यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश : पति की बर्बरता, पैर काट कर तकिए के नीचे रख सोता रहा


सब काफी नियमित जीवन जीने पर ही पूरी तरह संभव होगा


हालांकि, यह सब काफी नियमित जीवन जीने पर ही पूरी तरह संभव होगा. गौरतलब है कि मुंबई पुलिस के नाम पर शोभा डे ने 'मोटापे' पर व्यंग करते हुए ट्वीट किया था. लेकिन, बाद में पता चला था कि वे मध्यप्रदेश पुलिस में इंस्पेक्टर हैं और नीमच में तैनात हैं. इसके बाद उनका नाम काफी वायरल हुआ और फिर यह मौका मिला.