Manish Maheshwari Transfer: ट्विटर इंडिया के हेड मनीष महेश्वरी को भारत से हटाकर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने वापस अमेरिका बुला लिया है. अब वह वहां पर नई भूमिका में काम करेंगे. उनका तबादला ऐसे समय पर हुआ है जब कांग्रेस और ट्विटर के बीच तकरार चल रहा है. आज ही राहुल गांधी ने ट्विटर पर कई आरोप लगाए. इससे पहले नए नियम को लेकर सरकार और ट्विटर के बीच भी ठन गई थी.


ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किए जाने के करीब दो साल बाद ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी को अमेरिका स्थित ट्विटर के ऑपरेशंस कार्यों के लिए बुलाया गया है.


मनीष माहेश्वरी ने 18 अप्रैल 2009 को नेटवर्क 18 से ट्विटर इंडिया ज्वाइन किया था और अब वह अमेरिका में सीनियर डायरेक्टर, रिवेन्यू स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस का काम देखेंगे. ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा- हम यह पुष्टि कर सकते हैं कि मनीष ट्विटर के साथ रहेंगे और नए रोल में सेन फ्रेंसिस्को में सीनियर डायरेक्टर, रिवैन्यू स्ट्रेटजी के तौर पर काम करेंगे.


ट्विटर की तरफ से कुछ ऐसे एकाउंट्स को ब्लॉक नहीं करने और कुछ ट्विट्स को नहीं हटाने के चलते नई दिल्ली के गुस्से का उसे सामना करना पड़ा था, जिसे भारत सरकार आपत्तिजनक मानती थी. भारत सरकार के साथ ट्विटर के पिछले कई महीनों से लगातार तकरार जारी है. इसके साथ ही, नए आईटी कानून लागू करने को लेकर भी ट्विटर के साथ विवाद चला आ रहा है. 


गौरतलब है कि राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं के कई एकाउंट्स माइक्रो ब्लॉगिंग साइट की ओर से बंद करने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने एक बयान जारी करते हुए कहा- "मेरा ट्विटर एकाउंद बंद करके वे हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में दखल दे रहे हैं. एक कंपनी हमारी राजनीति का दायरा तय करने के लिए अपने कारोबार का इस्तेमाल कर रही है. एक नेता के तौर पर मैं इसे पसंद नहीं करता हूं."


ये भी पढ़ें: 


Explained: जानिए देश में Twitter को किन-किन मामलों में मिला नोटिस, कहां-कहां दर्ज हुईं FIR


Twitter India के प्रमुख मनीष माहेश्वरी को हाईकोर्ट से राहत, गवाही देने के लिए उत्तर प्रदेश जाने की दरकार नहीं