Twitter Blue Tick Check Mark Removed: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने अपनी घोषणा के मुताबिक लेगेसी वेरिफाइड अकाउंट पर ब्लू टिक हटा दिए हैं. जिससे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, क्रिकेटर विराट कोहली, अभिनेता शाहरुख खान समेत कई विशिष्ट हस्तियों के ब्लू चेक मार्क हट गए हैं.


ट्विटर के नए नियमों के मुताबिक अब उनका प्लेटफॉर्म सिर्फ उन लोगों को ही ब्लू चेक मॉर्क देगा जो ट्विटर ब्लू के लिए भुगतान करेंगे. कंपनी के मालिक एलन मस्क ने इसका ऐलान बीते कई महीने पहले ही कर दिया था, उन्होंने कहा था कि 20 अप्रैल के बाद से उन अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिया जाएगा, जिन्होंने पेड सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है. उन्होंने इस बात पर जोर देकर कहा था कि अगर ब्लू टिक चाहिए तो इसके लिए मंथली चार्ज देना पड़ेगा.






पहले 1 अप्रैल को हटने थे ब्लू चेक मॉर्क
ट्विटर ने 31 मार्च को घोषणा की थी कि आने वाले दिनों में उनकी कंपनी लेगेसी वेरीफाइड अकाउंट से ब्लूटिक हटा देगी, लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से वह ब्लूटिक नहीं हटा सके थे, लेकिन बाद में अपने एक ट्वीट में मस्क ने कहा था, 20 अप्रैल से ट्विटर से लेगेसी वेरीफाइड अकाउंट के सामने ब्लू चेक मार्क हट जाएंगे.


क्या रही लोगों की प्रतिक्रिया?
हालांकि खबर लिखे जाने तक भारत में किसी बड़े सेलेब्रेटी ने अपने ब्लू टिक हटने को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है, तो वहीं अमेरिकी संगीतकार डोजा कैट ने अपना ब्लू चेक मार्क खोने के बाद ट्वीट किया, ब्लू टिक हटने का मतलब है कि आप हारे हुए हैं और आप प्रसिद्ध लोगों से वैलिडेशन के लिए बेताब है. 


SpaceX Starship Explodes: दुनिया का सबसे बड़ा रॉकेट SpaceX स्टारशिप टेस्ट के दौरान फटा, एलन मस्क का ड्रीम प्रोजेक्ट ध्वस्त