CM Yogi Vs Akhilesh Yadav: जीवन जीने को लेकर योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव में ज़बरदस्त ट्विटर लड़ाई छिड़ गई है. योगी यूपी के सीएम हैं और अखिलेश पूर्व सीएम. योगी अपनी सत्ता बचाए रखना चाहते हैं तो अखिलेश सत्ता में वापसी की आस लगाए बैठे हैं.


मामला छह महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव का है इसलिए अब एक दूसरे के ख़िलाफ़ बिना नाम लिए ही वार पलटवार होने लगे हैं. सबसे दिलचस्प बात तो ये है कि दोनों कभी एक दूसरे का नाम नहीं लेते हैं. इशारों ही इशारों में सब कुछ कह जाते हैं.


हमने कैसा जीवन जिया ये महत्वपूर्ण होता है- योगी आदित्यनाथ


पहली बार सोशल मीडिया पर योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव में ठनी है. ये कैसे शुरू हुआ, हम विस्तार से बताते हैं. योगी ने दोपहर 3 बज कर 30 मिनट पर एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा है कि, ”हम जीवन में कितने दिन जी रहे हैं, ये महत्वपूर्ण नहीं है. हमने कैसा जीवन जिया ये महत्वपूर्ण होता है.”






हमारी वजह से लोगों ने कैसा जीवन जिया ये महत्वपूर्ण है- अखिलेश यादव


करीब डेढ़ घंटे बाद अखिलेश यादव की तरफ़ से जवाबी ट्वीट आया. वे लिखते हैं, “महत्वपूर्ण ये नहीं है कि हमने कैसा जीवन जिया, महत्वपूर्ण ये है कि हमारी वजह से लोगों ने कैसा जीवन जिया.” इसके बाद तो दोनों ही नेताओं के समर्थक एक दूसरे के पीछे लग गए हैं. ट्विटर पर लड़ाई छिड़ गई है.






बीजेपी के समर्थक और कार्यकर्ता योगी के ट्वीट को रीट्वीट कराने में लगे हैं तो यही काम समाजवादी पार्टी के लोग अखिलेश के लिए कर रहे हैं. एक तरह से सोशल मीडिया में तो दोनों नेताओं के बीच महाभारत जारी है. देखते हैं आख़िर बाज़ी कौन मारता है.


पहले भी कई बार हो चुकी है इस तरह की बहस


वैसे बयानों को लेकर योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव में पहले भी कई दौर की लड़ाई हो चुकी है. हाल में ही अब्बा जान को लेकर ज़बरदस्त हंगामा हुआ था. फिर कौन नेता सवेरे उठ जाता है, उस पर भी बहस हुई. अखिलेश यादव ने तो कुछ दिनों तक योगी की तरह दीखने वाले एक नेता के अपने साथ घुमाते रहे. उसे कई बार तो प्रेस कंफ़्रेंस तक में बग़ल में बैठा लिया.


यह भी पढ़ें.


बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की BSP से हो सकती है छुट्टी, यूपी चुनाव में टिकट नहीं देगी पार्टी


Dengue in UP: डेंगू और वायरल बुखार से हुई मौतों पर मायावती ने जताई चिंता, बोंलीं- ध्यान दे योगी सरकार