लखनऊ. कुख्यात अपराधी विकास दुबे को मार गिराने के बाद यूपी पुलिस विकास गिरोह के अन्य बदमाशों की धरपकड़ में जुटी है. इसी सिलसिले में यूपी पुलिस ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर में विकास दुबे गिरोह के लोगों को शरण देने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.


पुलिस सूत्रों के अनुसार, विकास दुबे गिरोह के दो सदस्यों शशिकांत पांडे और शिवम दुबे को ग्वालियर में शरण देने के मामले में यूपी एसटीएफ ने ओमप्रकाश पांडे और अनिल पांडे को 7 जुलाई को हिरासत में लिया था. इसके बाद 10 जुलाई को दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों को हिरासत में लिए जाने के बाद कानपुर लाया गया था. एसटीएफ ने कहा कि इन दोनों को हिरासत में लेने में यूपी पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस से कोई सहयोग नहीं लिया.


'एमपी व यूपी पुलिस में टकराव नहीं'
ग्वालियर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजाबाबू सिंह ने शनिवार को बताया, 'उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी विकास दुबे के गिरोह के दो लोगों को ग्वालियर में शरण देने के मामले में एसटीएफ कानपुर की एक टीम ने 7 जुलाई को दो लोगों ओमप्रकाश पांडे और अनिल पांडे को गिरफ्तार किया और उन्हें अपने साथ कानपुर लेकर चली गई.'


उन्होंने कहा कि इस मामले में उत्तर प्रदेश एसटीएफ लगातार जांच कर रही थी और मध्य प्रदेश पुलिस सहयोग भी कर रही थी, लेकिन इन दोनों को हिरासत में लेने की स्थानीय पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी गई थी. इन दोनों को ग्वालियर के गोला का मंदिर और सागर ताल इलाके से गिरफ्तार किया था. हालांकि, उन्होंने मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश पुलिस के बीच किसी तरह के टकराव से इनकार किया है.


ये भी पढ़ें:


Kanpur Encounter: पुलिसकर्मियों की हत्या से लेकर विकास दुबे के अंतिम संस्कार तक, पढ़ें- कब क्या हुआ


Kanpur Encounter: तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम, कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ विकास दुबे का अंतिम संस्कार