Pakistan High Commission: भारत और पाकिस्तान के बंटवारे की कहानियां आज भी जिंदा हैं. उस दौर को देखने वाले लोगों से इस बंटवारे की काफी भावुक कर देने वाली कहानियां सुनने को मिलती हैं. ऐसी ही एक कहानी कुछ दिनों पहले सामने आई थी. जिसमें दो भाई 1947 के बाद पहली बार करतारपुर साहिब में मिल गए. दोनों भाइयों के रोते हुए एक दूसरे को गले लगाते वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. अब पाकिस्तान हाई कमीशन की तरफ से बताया गया है कि पंजाब में रहने वाले सीका खान को वीजा जारी किया गया है. 


पाकिस्तान हाई कमीशन ने किया ट्वीट 
भारत में मौजूद पाकिस्तान हाई कमीशन ने इन दोनों बुजुर्गों की एक तस्वीर ट्वीट की है. साथ ही बताया है कि, सीका खान को पाकिस्तान में रहने वाले उनके भाई मोहम्मद सिद्दीकी और उनके परिवार से मिलने के लिए वीजा जारी किया गया है. दोनों भाई 1947 में अलग हुए और 74 साल बाद दोनों की मुलाकात करतारपुर कॉरिडोर पर हुई. 






दोनों भाइयों के मिलने की खूब हुई थी चर्चा 
बता दें कि कुछ हफ्ते पहले करतारपुर साहिब कॉरिडोर से एक वीडियो सामने आया था, जिसमें दो बुजुर्ग एक दूसरे को भावुक होते हुए गले लगा रहे थे. 74 साल बाद इन दोनों भाइयों के मिलने की घटना ने खूब सुर्खियां बटोंरीं. जिसके बाद लोगों ने करतापुर कॉरिडोर को लेकर भारत और पाकिस्तान सरकार की तारीफ की. इन दोनों भाइयों ने एक दूसरे के साथ काफी देर तक बातचीत की. जिसके बाद अब पंजाब में रहने वाले सीका खान अपने भाई से मिलने पाकिस्तान जाएंगे. 


ये भी पढ़ें - 


UP Election 2022: Akhilesh Yadav और Jayant Chaudhary की प्रेस कॉन्फ्रेंस, सपा अध्यक्ष बोले- BJP का राजनीतिक पलायन होगा


MEA on Afghanistan: हामिद अंसारी के बयान, अफगानिस्तान को मदद और यूक्रेन संकट पर विदेश मंत्रालय ने दिया बयान, जानें क्या कहा?