Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा के पास जंगल के इलाके में बारूदी सुरंग फटने से दो नागरिक घायल हो गए हैं. घायलों की पहचान 60 वर्षीय याख्या अवान और 55 वर्षीय जुलेखान बेगम के रूप में हुई है. दोनों पति-पत्नी हैं. धमाका तंगधार में कुतनार्द बेहक इलाके में हुआ. घायल महिला और पुरुष को तुरंत एसडीएच तंगधार ले जाया गया, जहां से उन्हें श्रीनगर के लिए रेफर कर दिया गया है.


यह बारूदी सुरंग धमाका ऐसे वक्त हुआ है जब कल ही डीजीपी दिलबाग सिंह ने कुपवाड़ा में सुरक्षा समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बात की. डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि कुपवाड़ा में जीरो मिलिटेंसी है. उन्होंने दावा किया कि कुपवाड़ा की जनता के सहयोग से तीन साल में आतंकियों की संख्या घटकर एक तिहाई हो गई है. डीजीपी ने कहा कि एलओसी पर घुसपैठ विरोधी ग्रिड पहले से काफी मजबूत है. उसे और ताकतवर बनाने के लिए चर्चाओं का दौर चल रहा है. 


क्या कहा डीजीपी दिलबाग सिंह ने?


दिलबाग सिंह ने कहा कि हाल में घुसपैठ की तमाम कोशिशों को सेना और सीआरपीएफ के आला अधिकारियों ने नाकाम कर दिया. उन्होंने इसी के साथ कुपवाड़ा के युवकों को अमन का रास्ता चुनने और सीमा पर से चलाई जा रही आतंकी कोशिशों से दूर रहने के लिए प्रोत्साहित किया. डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी कर आतंकवाद के लिए फंडिंग कर रहा है और यहां के युवाओं को बहका रहा है. डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) से लाया गया काफी असलहा-बारूद बरामद किया गया है, जिनमें एके-47 और अन्य हथियार शामिल हैं. 


किश्तवाड़ में पुलिस को मिली अहम कामयाबी


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज 11 राष्ट्रीय राइफल्स के साथ मिलकर किश्तवाड़ से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए एजेंट के रूप में काम करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम अब्दुल वाहिद बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये पाक स्थित आकाओं को विभिन्न पुलिस प्रतिष्ठानों और सुरक्षा बलों के बारे में गुप्त जानकारी मुहैया कराता था. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है और निकट भविष्य में कुछ और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है.


ये भी पढ़ें


UP Crime: मुस्लिम से हिंदू बने शख्स ने अपने परिवार के खिलाफ दी शिकायत, पत्नी ने जेठ पर लगाया रेप का आरोप


Sonali Phogat: सोनाली फोगाट के तीन बैंक अकाउंट करेंगे पैसों के लेन-देन का खुलासा ! सुधीर के कबूलनामे के बाद अब खुलेगा बड़ा राज