नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने 2 सुपारी किलर्स को गिरफ्तार किया है. इनपर आरोप है कि ये दोनों सुपारी किलर सुशील पंडित नाम के ऐक्टिविस्ट की हत्या की साजिश रच रहे थे. आर के पुरम पुलिस ने इन दोनों बदमाशों को वेंकटेश्वर मार्ग से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक ऐक्टिविस्ट सुशील पंडित कश्मीर के मुद्दों पर अपनी बात रखते है. साउथ वेस्ट जिले के डीसीपी इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि दो बदमाशों के आरके पुरम में आने की जानकारी मिली थी. पुलिस को पता चला कि 2 कॉन्ट्रैक्ट किलर दिल्ली के आर के पुरम इलाके में आने वाले हैं और उनके पास हथियार भी हैं इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया और दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.


जब इन दोनों बदमाशों की तलाशी ली गई तो इनके पास से दो पिस्तौल, दो देसी कट्टे और चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए. पुलिस की माने तो दोनों आरोपी पंजाब के फरीदकोट के रहने वाले हैं जब इनसे से पूछताछ की गई तो पूछताछ में उन्होंने खुलासा किया कि पंजाब की जेल में बंद प्रिंस नाम के एक शख्स ने इन्हें एक्टिविस्ट सुशील पंडित को मारने की सुपारी दी थी.


पुलिस के सूत्रों के मुताबिक जो पिस्तौल बरामद की गई है कि वो पाकिस्तान में बनी है. दोनों बदमाशों के नाम सुखविंदर और लखन है. एक्टिविस्ट सुशील पंडित की हत्या की सुपारी इन दोनों कॉन्ट्रैक्ट किलर ने 20 लाख रुपये में ली थी. इतना ही नहीं इनके पास से जो पुलिस ने मोबाइल बरामद किया है उसके अंदर एक्टिविस्ट सुशील पंडित की फोटो भी मिली है.


सूत्रों की माने तो एक्टिविस्ट सुशील पंडित को मारने की साजिश पाकिस्तान और दुबई से रची गई. पुलिस ने बताया कि जांच में खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान में बैठे शख्स ने दुबई में दीपक उर्फ किंग नाम के शख्स से बातचीत की दीपक ने भटिंडा की जेल में बंद प्रिंस को एक्टिविस्ट सुशील पंडित को मारने का कॉन्ट्रैक्ट दिया. जेल में बंद प्रिंस ने इस हत्या को अंजाम देने के लिए सुखविंदर और लखन को चुना.


दरअसल जेल में बंद प्रिंस हत्या के एक आरोप की सजा काट रहा है लखन उसका बचपन का दोस्त है. उसे पैसों की जरूरत थी इसलिए उसने यह काम अपने हाथ में ले लिया. सुखविंदर फरीदकोट से दिल्ली पहुंचा यहां पर वह लखन से मिला लखन पहले से ही दिल्ली में था सुखविंदर अपने साथ हथियार भी लेकर आया था और यह वही हथियार है जो पाकिस्तान से आए थे. यहां पर सुखविंदर और लखन दोनों एक होटल में भी रुके.


जब दोनों राजनगर एक्सटेंशन पहुंचे तो वहां पर एक ठेले से इन्हें दो देसी कट्टे मुहैया कराए गए इसके बाद यह लोग वापस दिल्ली आ गए. दोनों कांट्रैक्ट किलर साउथवेस्ट इलाके में एक किराए का मकान भी तलाश रहे थे इतना ही नहीं जांच में 2 महिलाओं का नाम भी सामने आया है.


पुलिस के सूत्रों की माने तो पाकिस्तान, दुबई, पंजाब और दिल्ली में जो भी बातचीत हो रही थी वह बातचीत सिग्नल एप्लीकेशन के जरिए हो रही थी इसके बाद इन दोनों कॉन्ट्रैक्ट किलर को एक और मैसेज दिया गया वह मैसेज था कि आप लोग कुतुब इंस्टीट्यूशनल एरिया की रेकी कर ले. सुशील पंडित की हत्या कब करनी है या आपको बता दिया जाएगा.


लेकिन समय रहते पुलिस ने पाकिस्तान से हो रही एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया फिलहाल इस पूरे मामले को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सौंप दिया गया है अब स्पेशल साली है पता करने में लगी है कि आखिरकार सुशील पंडित की हत्या की साजिश रखने के पीछे पाकिस्तान का मकसद क्या था.


पुलिस के सूत्रों की तो ऐक्टिविस्ट सुशील पंडित को मारने की साजिश पाकिस्तान और दुबई से रची गई थी. बाकायदा हथियार भी पाकिस्तान से आए थे. लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिरकार सुशील पंडित को निशाना क्यों बनाया जा रहा था. अब इस सवाल का जवाब दिल्ली पुलिस तलाश रही है.


गुजरातः निजी अस्पताल में मिलेगी कोरोना वैक्सीन, देने होंगे इतने चार्ज