जम्मू: जम्मू एयर फोर्स स्टेशन शनिवार और रविवार की दरमियानी रात हुए ड्रोन हमले के कुछ ही घंटों के बाद जम्मू के अतिसंवेदनशील कालूचक मिलिट्री स्टेशन में दो ड्रोन देखने के बाद हड़कंप मच गया. कालूचक मिलिट्री स्टेशन में दिखे इन दोनों की तलाश के लिए सेना ने व्यापक सर्च ऑपरेशन चलाया है. 


जम्मू में रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद के मुताबिक 27 और 28 जून की आधी रात को जम्मू के रत्नूचक कालूचक मिलिट्री स्टेशन ड्रोन दिखने की दो अलग-अलग घटनाएं सामने आई. 


रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि स्टेशन में यह ड्रोन देखने के बाद वहां तैनात क्विक रिएक्शन टीम इन ड्रोन्स के ऊपर फायरिंग की. लेकिन, इससे पहले कि इन ड्रोन्स को कोई नुकसान हो पाता यह दोनों इलाके से वापस चले गए.


सेना के मुताबिक जमीन पर तैनात जवानों की सतर्कता के चलते एक और बड़े हमले की साजिश को नाकाम कर दिया गया और फिलहाल इस इलाके में व्यापक सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 


जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह का बयान


बता दें कि इससे पहले जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट परिसर में शनिवार की रात करीब दो बजे दो धमाके हुए. जम्मू पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने जम्मू हवाईअड्डे पर वायुसेना के अधिकारक्षेत्र वाले हिस्से में हुए दो धमाकों को आतंकवादी हमला करार दिया.


दिलबाग सिंह ने कहा था कि जम्मू पुलिस द्वारा 5-6 किलोग्राम वजन का एक और आईईडी बरामद किया गया. यह आईईडी लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेटिव द्वारा प्राप्त किया गया था और इसे किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर लगाया जाना था.


जम्मू एयफोर्स स्टेशन ब्लास्ट: एक धमाके से छत को पहुंचा नुकसान, दूसरे ने जमीन में किए गड्ढे