पंजाब पुलिस ने एक ऑपरेशन को अंजाम देते हुए बुधवार को दो गैंगस्टर्स को गोलियों से उड़ा दिया. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन दोनों गैंगस्टर्स की पुलिसवालों की हत्या से संबंधित केस में तलाश थी. अधिकारी ने बताया कि पंजाब में 2 असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर की हत्या को लेकर गैंगस्टर जयपाल सिंह भुल्लर और जसप्रीत सिंह की तलाश थी. उसे कोलकाता में एक ऑपरेशन के दौरान मार गिराया गया.

  


महानगर के समीप न्यू टाउन इलाके में बुधवार को पश्चिम बंगाल पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के साथ मुठभेड़ में पंजाब के दो ‘दुर्दात अपराधी’ मारे गये जिन पर बड़ा ईनाम घोषित था. अधिकारियों ने बताया कि एक अपार्टमेंट ब्लॉक में मुठभेड़ हुई जिसमें एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया.


एक अधिकारी के मुताबिक ये दोनों पंजाब में हत्या एवं डकैती के कई मामलों में वांछित थे तथा अंतर-राज्यीय हथियार गोरखधंधे में भी संलिप्त थे. उन्होंने एक फ्लैट में हथियार एवं गोलाबारूद जमा कर रखा था और वे वहां 22 मई से ठहरे हुए थे. अधिकारी के अनुसार जयपाल सिंह भुल्लर और जसप्रीत सिंह नामक इन गिरोहबाजों पर क्रमश: 10 लाख एवं पांच लाख रूपये का ईनाम घोषित था.


विभिन्न राज्यों की एजेंसियों से फ्लैट में उसके मौजूद होने की खबर मिलने के बाद एसटीएफ टीम ने वहां छापा मारा. जब टीम के सदस्य सीढ़ियों पर थे तभी दोनों गोलियां चलाने लगे. एसटीएफ से जुड़े अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विनीत गोयल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम उन्हें गिरफ्तार करना चाहते थे और हमने उनसे आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन वे गोलियां चलाने लगे. हमें आत्म रक्षा में गोलियां चलानी पड़ीं.’’


गोयल ने बताया कि पंजाब पुलिस ने इन दोनों के बारे में बंगाल पुलिस को सूचित किया था लेकिन छापे के दौरान उसका कोई प्रतिनिधि नहीं था. उन्होंने बताया कि फ्लैट से सात लाख रूपये नकद, कई आग्नेयास्त्र, गोलियां आदि बरामद की गयीं. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से वे पश्चिम बंगाल में अपराधियों को हथियार मुहैया करा रहे थे.


ये भी पढ़ें: Exclusive : टीएमसी सांसद नुसरत जहां प्रेग्नेंट, मां बनने की कर रही हैं तैयारी; बोलीं- निखिल जैन से 'वैध' नहीं शादी