इस्लामाबाद में भारतीय दूतावास के दो सदस्यों के साथ अमानवीय सलूक का मामला सामने आया है. उन्हें रॉड से पीटा गया और गंदा पानी पीने के लिए मजबूर किया गया. हालांकि भारत के विरोध के बाद दोनों सदस्यों को रिहा कर दिया गया है. मगर इस बीच उनके साथ बुरे बर्ताव की खबर आ रही है. बताया जाता है कि दोनों सदस्यों को करीब 12 घंटे तक हिरासत में रखा गया.


सोमवार की सुबह करीब 8.30 बजे भारतीय दूतावास के दोनों सदस्यों को 15-16 लोगों ने दूतावास के पास से अपहरण कर लिया था. मामले से जुड़े लोगों का कहना है कि सभी अपहरणकर्ता 6 गाड़ियों में आए थे. दोनों सदस्यों का हाथ बांधकर, आंखों पर पट्टी डालकर और थैले से चेहरा ढंककर अज्ञात स्थान पर ले जाया गया. इस दौरान उन्हें बार-बार रॉड और डंडे से पीटा जाता रहा. उन्हें गंदा पानी पीने को दिया गया. बताया जाता है कि उनसे भारतीय दूतावास के सभी अधिकारियों के काम के बारे में करीब 6 घंटे तक पूछताछ की गई.


पाक में भारतीय दूतावास के दो सदस्यों के साथ अमानवीय सलूक


पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से बताया गया था कि दोनों सदस्यों की कार से राजनयिक एनक्लेव के नजदीक एक राहगीर को टक्कर लग गई थी. उनके अपरहणकर्ताओं ने उन पर दबाव डालकर दुर्घटना के बारे में कबूल करने को कहा. इस दौरान उन्होंने कई वीडियो भी बनाए और उन्हें धमकी दी गई कि इसी तरह दूतावास के अन्य सदस्यों के साथ भविष्य में किया जाएगा.


चेहरे, गर्दन और जांघ पर पाए गए जख्मों के निशान


मामले से जुड़े लोगों का कहना है कि दोनों की गर्दन, चेहरे और जांघ पर जख्मों के निशान हैं जिससे पता चलता है कि उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया. हालांकि मेडिकल जांच में अबतक किसी ऐसे गहरे जख्म का खुलासा नहीं हुआ है जिससे पता चलता हो कि उनकी जान का खतरा है. इस्लामाबाद पुलिस की FIR के मुताबिक, दोनों सदस्यों की कार के अंदर 10 हजार का पाकिस्तानी जाली नोट पाए गए थे. भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने ऐसी खबर का खंडन किया था.


सोशल डिसटेंसिंग: अब मिडिल सीट भी बुक कर सकेंगी एयरलाइंस, बॉम्बे हाई कोर्ट ने दिया आदेश


ह्यूमन राइट्स वॉच की मांग- दिल्ली हिंसा मामलों में पक्षपात बंद करे भारत सरकार