Jammu and Kashmir:  कश्मीर में हाल में टारगेट किलिंग के दौरान एक बैंक मैनेजर की हत्या करने वाले आतंकी समेत लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मंगलवार की देर रात एक एनकाउंटर के दौरान शोपियां में मार गिराया. जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस बात की जानकार दी. कश्मीर जोन के पुलिस ने ट्वीट करते हुए बताया कि मारे गए दोनों आतंकी लश्कर से जुड़े हुए थे और इनकी पहचान की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन को जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना के साझा ऑपरेशन तहत अंजाम दिया गया.


मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर


पुलिस की तरफ से किए गए एक अन्य ट्वीट में यह कहा गया- एक आतंकी की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद के तौर पर हुई है. वह अन्य आतंकी वारदातों के अलावा 2 जून के कुलगाम में बैंक मैनेजर की हत्या में भी शामिल था. विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहना वाला था. कश्मीर में कुलगाम में ड्यूटी ज्वाइन करने के बाद आंतकियों ने 2 जून को उन्हें गोली मार दी थी. वहां पर लगे कैमरे में देखा गया कि एक आतंकी बैंक के अंदर घुसकर बैंक मैनेजर को गोली मारी थी.






बैंक मैनेजर की हत्या के बाद लोगों में काफी गुस्सा भड़क उठा था. हाल के दिनों में टारगेट किलिंग की काफी घटनाएं घाटी में हुई हैं. पिछले साल से टारगेट किंलिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं और इसमें प्रवासी मजदूरों और स्थानीय अल्पसंख्यकों को लगातार निशाना बनाए जाने की खबरें आ रही हैं.


इसे भी पढ़ेंः
National Herald Case: राहुल गांधी से ED की पूछताछ जारी, कल फिर बुलाया गया


Presidential Election 2022: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शरद पवार से मुलाकात की, राष्ट्रपति चुनाव पर हुई चर्चा