Meghalaya Politics: मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के दो और विपक्षी दल तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक ने सोमवार (28 नवंबर) को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया, जिससे दोनों दलों को झटका लगा है.


विधानसभा आयुक्त और सचिव एंड्रयू सिमोंस ने पीटीआई-भाषा को बताया कि नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के विधायक फेरलिन संगमा, बेनेडिक मारक और  तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एच एम शांगप्लियांग ने विधानसभा अध्यक्ष मेटबाह लिंगदोह को अपना इस्तीफा सौंप दिया.


विधायकों ने अपनी सदस्यता भी छोड़ दी 


सूत्रों ने कहा कि इस्तीफा देने वाले विधायकों ने अपनी-अपनी पार्टियों की सदस्यता भी छोड़ दी है. ये भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि तीनों नेता अगले महीने बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. नेशनल पीपुल्स पार्टी के नेतृत्व वाले मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस में बीजेपी सहयोगी है.


बीजेपी नेता ने की तारीफ


इस कदम का स्वागत करते हुए बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा, "उन्होंने (इस्तीफा देने वाले विधायकों) महसूस किया है कि बीजेपी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो राज्य के समग्र विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही है." मेघालय में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं.


मुख्यमंत्री ने पहले ही अकेले चुनाव लड़ने कर चुके है ऐलान 


मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने हाल ही में ऐलान किया था कि, उनकी पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी. सरकारी एजेंसी एएनआई से बात करते हुए संगमा ने कहा था कि, "हम राज्य में होने वाले अगले चुनाव में अकेले उतरेंगे. हम पहले के चुनाव में भी अकेले लड़े थे लेकिन एनडीए को हमारा समर्थन जारी रहेगा. मेघालय की 60 विधानसभा सीटों में से अब तक हमने 58 सीटों पर अपनी पार्टी के उम्मीदवार तय कर लिए है."


मेघालय में TMC की ताकत के बारे में बात करते हुए कोनराड संगमा ने भी बात करते हुए कहा था कि, TMC आने वाले चुनाव में राज्य विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएगी. 


ये भी पढ़ें:Karnataka: प्रोफेसर ने छात्र की आतंकी से तुलना करते हुए कहा- 'तुम कसाब की तरह हो', कॉलेज ने लिया एक्शन