Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से रेडी टू यूज आईईडी बरामद किया गया. एसएसपी पुलवामा गुलाम जिलानी ने बताया कि सर्कुलर रोड पुलवामा में पुलिस और सेना के संयुक्त नाके के दौरान आतंकी संगठन लश्कर के दो सक्रिय साथियों को पकड़ा गया. गिरफ्तार आतंकी साथियों की पहचान पुलवामा निवासी आमिर बशीर डार और शोपियां निवासी मुख्तार अहमद भट के रूप में हुई है. उनके कब्जे से रेडी टू यूज आईईडी बरामद की गई है. इस संबंध में पुलिस थाना पुलवामा में प्राथमिकी संख्या 315/21 दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.


सोपोर में आतंकियों का 2 सहयोगी गिरफ्तार


वहीं, जम्मू-कश्मीर के सोपोर से मंगलवार को सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादियों का सहयोग करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया. उनके पास से एक ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक साग्रमी बरामद की गई. प्रवक्ता ने बताया कि विशेष सूचना के आधार पर पुलिस ने सोपोर के शालीमार कॉलोनी क्रॉसिंग क्षेत्र में एक संयुक्त जांच चौकी लगाई थी. जांच के दौरान दो संदिग्ध लोगों को पकड़ा गया. उन्होंने बताया कि उनकी पहचान आसिफ रशीद वार और अल्ताफ हुसैन नजर के रूप में हुई है और ये पड़ोसी कुपवाड़ा जिले के नटनूसा के रहनेवाले हैं. 


प्रवक्ता ने बताया कि जांच के दौरान इनके पास से एक हथगोला समेत अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई. प्राथमिक पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने खुलासा किया कि वे प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंवादियों के सहयोगी के रूप में काम कर रहे थे और कुपवाड़ा में अज्ञात स्थान पर हथगोला फेंकने की साजिश रच रहे थे.


PM Modi UP Visit: झांसी दौरे पर जाएंगे PM मोदी, देश को सौंपेंगे ये खास युद्ध सामग्री


Delhi News: आज से दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू, जानें क्या-क्या होंगे बदलाव?