नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के 2 और नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस अस्पताल के कुल 6 मेडिकल स्टाफ अब तक संक्रमित हो चुके हैं. इससे पहले इसी अस्पताल के एक डॉक्टर समेत चार मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. सबसे पहले इस अस्पताल में एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हुए थे. डॉक्टर के भाई विदेश यात्रा से लौटे थे.


अब ऐसे में ऐअस्पताल में एडमिट मरीजों को जल्द से जल्द दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करके पूरे अस्पताल को सैनिटाइज करने की चुनौती है.


बता दें कि राजधानी दिल्ली समेत पूरे भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी के बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,374 हो गई है जबकि इस वायरस से अब तक 77 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हुई है, वहीं 472 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इसके संक्रमण से कुल 267 लोग ठीक हो चुके हैं.


केजरीवाल बोले-स्थिति नियंत्रण में


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 445 हो गई है लेकिन हालात नियंत्रण में है और अभी तक समुदाय स्तर पर संक्रमण नहीं फैला है. आंकड़े साझा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में 59 नए मामले सामने आए लेकिन स्थिति नियंत्रण में है. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि इसमें से 42 मामले मरकज से जुड़े हैं.