जम्मू: जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय थल सेना की जवाबी कार्रवाई में शनिवार को कम से दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए. रक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी. रक्षा सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पल्लनवल्ला तथा अखनूर में अग्रिम चौकियों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसका प्रभावी तरीके से जवाब दिया गया.


सूत्रों ने बताया कि सुबह में भारतीय थल सेना ने एलओसी के पास दो शव पड़े देखे. हालांकि, सीमा पर तनावपूर्ण स्थिति होने के चलते उनका भौतिक सत्यापन नहीं हो पाया. उन्होंने बताया कि इलाके में सीमा पार से गोलीबारी अब भी जारी है तथा और अधिक ब्योरे की प्रतीक्षा है.


इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनसी) को चिठ्ठी लिखकर कहा था कि भारत ने एलओसी से कटीली तार (फैंस) हटा दी है और मिसाइल तैनात कर दी है जिससे भारतीय सेना के इरादे नेक नहीं लगते.


इस पर दो टूक जवाब देते हुए आर्मी सूत्रों ने एबीपी न्यूज से कहा कि एलओसी से कोई बाड़ नहीं हटाई गई है लेकिन हां नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी जरूर हो रही है क्योंकि पाकिस्तान ने सुंदरबनी में बैट कार्रवाई का प्रयास किया था. सेना का दावा है कि युद्धविराम उल्लंघन की आड़ में पाकिस्तान घुसपैठ कराने की कई नाकाम कोशिशें भी कर चुका है.


दरियागंज हिंसा मामला: भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद को गिरफ्तार किया गया


महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे का क्या होगा?