पिथौरागढ: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की हत्या की साजिश के बारे में सोशल मीडिया पर कथित रूप से बातचीत करने वाले दो व्यक्तियों को आज गिरफ्तार कर लिया गया. ये गिरफ्तारी निर्मला सीतारमण के जिले धारचूला में आज एक मेगा मेडिकल शिविर का उद्घाटन करने के लिए आने से पहले हुई.


पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक रामचंद्र राजगुरू ने बताया, ''रक्षा मंत्री की हत्या के बारे में बातचीत का मामला रविवार रात साढ़े नौ बजे व्हाट्सएप पर सामने आया था. हमने ऐसे दो व्यक्तियों की पहचान की है जिनके बीच ये बातचीत हो रही थी. हमने उन दोनों को केंद्रीय मंत्री के आगमन से पहले आज सुबह गिरफ्तार कर लिया.''


भीमा कोरेगांव केसः पुणे पुलिस के सबूत बनावटी लगे तो केस को रद्द करेगा SC


राजगुरू ने कहा कि 'ग्रुप एडमिन' के बारे में भी जांच की जा रही है. इस ग्रुप में बातचीत करने वाले एक व्यक्ति ने कहा था, ''मैं शूट करूंगा सीतारमण को. कल उसका आखिरी दिन होगा.'' पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 और आईटी कानून की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि क्या आरोपियों का कोई आपराधिक इतिहास है या क्या उनके पास कोई हथियार है?


खेल रत्न के लिए विराट कोहली और मीराबाई, अर्जुन अवॉर्ड के लिए नीरज के नाम की सिफारिश


पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की अभी जांच की जा रही है लेकिन पहली बार में ऐसा लग रहा है कि दोनों शराब के नशे में बातचीत कर रहे थे. सेवा दिवस के रूप में मनाये जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर सेना की ओर से आयोजित एक मेडिकल कैंप का उद्घाटन करने के लिए निर्मला सीतारमण आज धारचूला आई थीं.


ये भी देखेंः