जम्मू: देश और दुनिया में फैले कोरोना वायरस ने जम्मू में भी दस्तक दे दी है. जम्मू में इस वायरस के दो संदिग्ध पाए गए हैं. जिसके बाद इन दोनों मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वहीं प्रशासन ने जम्मू और सांबा जिलों के सभी प्राइमरी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए है.


जम्मू कश्मीर प्रशासन के मुताबिक जम्मू के जिन दो संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई थी उनकी रिपोर्ट में इन दोनों संदिग्धों को "हाई वायरल लोड" होने की पुष्टि हुई है. इन "हाई वायरल लोड" मामलों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की संभावना बहुत अधिक होती है.


प्रशासन के मुताबिक इन दोनों मरीजो को जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. फिलहाल दोनों की स्वास्थ्य स्थिति स्थिर बताई जा रही है. इसके साथ ही इन दोनों मामलों में सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है.


वहीं, जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के आने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है. प्रसाशन ने जम्मू और सांबा जिलों के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद करने के आदेश जारी किए हैं. प्रशासन ने ये फैसला इस लिए लिया है ताकि बच्चों में ये वायरस ना फैले.


ये भी पढ़ें


J&K: 7 मार्च से शुरू हो रहे विंटर गेम्स के मौके पर गांदरबल पहुंचे किरेन रिजिजू, कहा- यहां के युवाओं में हुनर है

Coronavirus: तो क्या चीन से करीबी और पर्यटकों की आवभगत इटली, ईरान को पड़ गई महंगी?