गुवाहाटी: मणिपुर में दो युवक अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए एक क्वॉरंटीन सेंटर से भाग गए. कुछ दिनों बाद जब दोनों युवक लौटकर आए तो शराब, गांजा और सिगरेट भी साथ लाए. ये घटना तमेंगलोंग के पहाड़ी जिले की है. जिला मजिस्ट्रेट आर्मस्ट्रांग पाम ने फेसबुक के जरिए घटना की जानकारी दी.


आर्मस्ट्रांग पाम ने कहा, "तमेंगलोंग क्वारंटीन सेंटर से दो प्रवासी मजदूर गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए भाग गए. फिर कुछ समय बाद बाइक से लौटकर आ गए. साथ में क्वारंटीन में मौजूद लोगों के लिए 8 लीटर लोकल शराब, चार पैकेट गांजा और सिगरेट लेकर आए. सेंटर में लोगों को बांटते हुए उन्हें पकड़ा गया."


डीएम ने कहा कि उन्हें और उनकी टीम को समझ नहीं आ रहा कि ऐसे लोगों और उन 'स्थानीय ठगों' से किस तरह निपटा जाए. जिला प्रशान इन युवाओं को सजा देने के लिए जेल भेजने वाला था लेकिन कोरोना की वजह से जेल बंद है.


डीएम ने अपनी पोस्ट में लिखा, "मानवाधिकार के उल्लंघन के डर से कोई उन्हें पीटना नहीं चाहता. अगर उनपर फाइन लगाकर छोड़ दिया जाता है तो वो अपने सामान को ऊंची कीमत पर बेचकर भरपाई कर सकते हैं. हमने उन प्रवासी मजदूरों का स्वागत किया. उनके भोजन का ध्यान रखा और रहने के लिए स्थान दिया. हम सभी अपनी पूरी क्षमता जो भी कर सकते थे, उनके लिया किया. ग्रामीणों ने भी उनकी मदद की. कई दूसरे व्यक्ति भी उनकी सुरक्षा के लिए आगे आए. स्वयंसेवकों ने उनके लिए खाना बनाया और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रात भर जागते भी रहे."


ये भी पढ़ें-