Sidhu Moose Wala: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police) ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moose Wala Murder Case) में शामिल 2 शूटर्स सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम प्रियव्रत (Priyavrat) उर्फ फौजी,  कशिश (Kashish) उर्फ कुलदीप और केशव कुमार (Keshav Kumar) है. पुलिस के ने बताया इनमें से प्रियव्रत उर्फ फौजी ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड था.


फौजी ने ही हत्या की साजिश की पूरी प्लानिंग की थी. ये शूटर प्रियव्रत गोल्डी बरार के संपर्क में था और हत्या से पहले वो फतेहगढ़ के पेट्रोल पंप (Petrol Pump) के सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) में नजर भी आ रहा था ये वारदात में शामिल दूसरा शूटर था जिसने मूसेवाला की हत्या की थी. तीसरा शख्स जिसका नाम केशव कुमार था वो हत्या के बाद इन दोनों शूटर्स को अल्टो कार में भागने की मदद की थी. 


हत्याकांड में 2 मोड्यूल शामिल थे, एके 47 का भी किया गया था इस्तेमाल. दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस हत्याकांड में 6 शूटर्स की पहचान की गई थी. लेकिन मूसेवाला की हत्या के लिए 2 मॉड्यूल का इस्तेमाल किया गया था. हालांकि दोनों मॉड्यूल गोल्डी बरार के संपर्क में थे. पहले मॉड्यूल के मुताबिक कशिश बोलेरो चला रहा था उसमें अंकित सिरसा, दीपक मुंडी और प्रियव्रत बैठे थे. इस मॉड्यूल को प्रियव्रत लीड कर रहा था. 


दूसरा मॉड्यूल कोरोना गाड़ी में था
वहीं अगर हम सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के दूसरा मॉड्यूल की बात करें तो उनका दूसरा मॉड्यूल कोरोला गाड़ी में था जिसमें जगदीप रूपा, मनप्रीत मन्नू बैठे थे. हत्याकांड में सभी 6 शूटर्स ने गोलियां चलाईं थीं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक एके 47 रायफल का भी इस्तेमाल इस हत्याकांड में किया गया था.


ग्रेनेड से हमले की भी थी तैयारी
दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इन शूटरों को 19 तारीख को सेल ने गुजरात (Gujrat) के मुद्रा पोर्ट (Mudra Port) के पास से गिरफ्तार किया है. वहां एक मकान किराये पर लिया हुआ था. दिल्ली पुलिस ने इनके पास से 8 हैंड ग्रेनेड, 1 ग्रेनेड लांचर , 9 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर और  AK सीरीज की राइफल (Rifels) बरामद की है. पुलिस ने हरियाणा के हिसार से वेपन बरामद किए है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक हैंड ग्रेनेड (Hand Graned) हत्या के समय भी इनके पास थे. जिसे बैक अप के लिए इन्होंने रखा था कि अगर पिस्तौल या रायफल से हत्या नहीं कर पाए तो हैंड ग्रेनेड का इस्तेमाल करते. दोनों मोड्यूल गोल्डी बरार के संपर्क में थे और लगातार इन लोगों को गोल्डी बरार से इंस्ट्रक्शन मिल रही थी. हत्या के बाद इन्होंने गोल्डी बरार को फोन करके बताया कि इन्होंने सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी है.


यह भी पढ़ेंः


Delhi Police Detained: नरेश सेठी गैंग के 3 गुर्गे कच्छ से पुलिस हिरासत में, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया डिटेन


Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को दे रही है 'थर्ड डिग्री टॉर्चर', गैंगस्टर के वकील का आरोप