Terrorists Interrogation By Delhi Poice: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने 26 जनवरी से पहले बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया था. दोनों से ही पूछताछ का सिलसिला जारी है. इस दौरान जहांगीरपुरी से गिरफ्तार संदिग्धों ने कई बड़े खुलासे किए हैं. इन दोनों ने हत्या का 37 सेकेंड का वीडियो पाकिस्तान में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े सोहैल को भेजा था. 


इतना ही नहीं, एक आतंकी नौशाद की मुलाकात जेल में लाल किले पर हमले के आरोपी आरिफ मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी सोहैल से हुई थी. सोहैल 2018 में पाकिस्तान चला गया था. नौशाद अप्रैल 2022 में जेल से बाहर आने के बाद सोहैल के संपर्क में था. सोहैल ने नौशाद को प्रभावशाली हिंदुओं की हत्या का काम सौंपा था. 


खालिस्तानी गतिविधियों को दे रहे थे बढ़ावा


वहीं, दूसरी आतंकी जगजीत सिंह उर्फ जग्गा को खालिस्तानी गतिविधियों को बढ़ाने के लिए कहा गया था. इसके लिए नौशाद को उसके अकाउंट में 2 लाख रुपए भेजे गए थे. ये पैसा उसके साले के जरिये भेजा गया जोकि कतर में रहता है. जगजीत विदेश में बैठे खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला से जुड़ा है जो खालिस्तान टाइगर फोर्स का आतंकी और पंजाब का गैंगस्टर है. 


मिलकर दिया हत्याकांड को अंजाम 


इससे पहले की पूछताछ में पता चला था कि आरोपी नौशाद और जगजीत ने एक घर में हत्याकांड को अंजाम दिया और उसका वीडियो अपने हैंडलर को भेजा. हरकत उल अंसार से जुड़ा नौशाद हत्या के मामले में सजा काटकर जेल से बाहर आया था और जगजीत पैरोल जम्पर बताया जा रहा है. माना जा रहा है कि ये दोनों 26 जनवरी से पहले किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे. 


13 जनवरी को हुई थी गिरफ्तारी 



दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठनों से संबंध होने के संदेह में शुक्रवार (13 जनवरी) को भलस्वा डेयरी क्षेत्र से दो लोगों को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों ने कहा कि आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम) के तहत इन दोनों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने जांच के दौरान दोनों आतंकियों के भलस्वा नाले स्थित किराए के कमरे से शनिवार (14 जनवरी) को शव बरामद किया था. इस शव को नौशाद (56) और जगजीत सिंह (29) ने तीन टुकड़ों में काटा था. 



ये भीपढ़ें: 


हैदराबाद के आखिरी निजाम उस्मान अली खान के पोते मुकर्रम जाह का निधन, तुर्की में ली आखिरी सांस