Goods Train Derailed in West Bengal: पश्चिम बंगाल के रंगापानी रेलवे स्टेशन पर बुधवार (31 जुलाई) को एक मामूली रेल दुर्घटना हो गई. यहां स्टेशन के प्राइवेट साइडिंग के अंदर खड़ी मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. ये हादसा सुबह 11.45 बजे हुआ. गनीमत ये रही कि जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था. साइडिंग ट्रैक मेन रेलवे ट्रैक से अलग होता है. जिस साइडिंग पर डिब्बे उतरे, वह एक निजी साइडिंग है और इससे कोई मुख्य लाइन यातायात प्रभावित नहीं होता है.


दार्जिलिंग जिले के अंतर्गत आने वाले रंगापानी रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के डिब्बे ट्रैक से उतरने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकार पर हमला बोला है. ममता ने कहा, "आज एक और रेल दुर्घटना उत्तरी बंगाल के उसी फांसीदेवा/रंगापानी इलाके में हुई, जहां छह हफ्ते पहले ही सबसे दुखद दुर्घटना हुई थी. जो कुछ हो रहा है, उससे हम बहुत चिंतित हैं." 17 जून को इसी रूट पर कंचनजंगा एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच टक्कर हो गई थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हुई थी.


पटरियों को किया गया साफ, यातायात प्रभावित नहीं: रेलवे


नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (एनएफआर) के एक अधिकारी ने भी हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि जो डब्बे पटरी से उतरे, वो पेट्रोलियम ले जाने वाली मालगाड़ी के थे. इस हादसे में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है. एनएफआर सीपीआरओ सब्यसाची डे के अनुसार, खाली डिब्बे रंगपानी साइडिंग की ओर जा रहे थे और सुबह 11:45 बजे पटरी से उतर गए. पटरी से उतरने के बावजूद, क्षेत्र में रेलवे यातायात अप्रभावित रहा, क्योंकि रेलवे कर्मियों ने तेजी से पटरियों को साफ कर दिया.


ओडिशा में भी पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे


पश्चिम बंगाल में ये हादसा ऐसे समय पर हुआ है, जब 26 जुलाई को ओडिशा के भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. अधिकारियों ने बताया कि ये हादसा सुबह 8.30 बजे हुआ. इस हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ. अधिकारियों ने बताया कि मिडिल और अप लाइन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा, क्योंकि पटरी से उतरने की घटना डाउन लाइन पर हुई थी. 


यह भी पढ़ें: यूपी के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा, पटरी से उतरे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे, 2 की मौत, कई घायल