US Congressional Delegation Meets PM Modi: आज सीनेटर जॉन कॉर्निन के नेतृत्व में अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुलाकात की. इस दौरान सीनेटर माइकल क्रैपो, सीनेटर थॉमस ट्यूबरविले, सीनेटर माइकल ली, कांग्रेसी टोनी गोंजालेस और कांग्रेसी जॉन केविन एलीज़ी सीनियर शामिल थे. सीनेटर जॉन कॉर्निन सह-संस्थापक और सह-अध्यक्ष हैं.


कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने बड़ी और विविध आबादी की चुनौतियों के बावजूद भारत में COVID स्थिति के उत्कृष्ट प्रबंधन का उल्लेख किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के लोकतांत्रिक लोकाचार पर आधारित लोगों की भागीदारी ने पिछली एक सदी की सबसे खराब महामारी के प्रबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.






प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-अमेरिका व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने में अमेरिकी कांग्रेस के निरंतर समर्थन और रचनात्मक भूमिका की सराहना की, जो साझा लोकतांत्रिक मूल्यों पर आधारित है.


दक्षिण एशिया और भारत-प्रशांत क्षेत्र से संबंधित मुद्दों सहित आपसी हित के क्षेत्रीय मुद्दों पर गर्मजोशी से और स्पष्ट चर्चा हुई, प्रधानमंत्री और अतिथि प्रतिनिधिमंडल ने दो रणनीतिक भागीदारों के बीच रणनीतिक हितों के बढ़ते सामंजस्य और वैश्विक शांति और स्थिरता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सहयोग को और बढ़ाने की इच्छा व्यक्त की.


प्रधानमंत्री मोदी ने द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने और आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन और महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी के लिए विश्वसनीय आपूर्ति श्रृंखला जैसे समकालीन वैश्विक मुद्दों पर सहयोग को मजबूत करने की संभावनाओं पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया.


यह भी पढ़ें-


Habibganj Railway Station: अब रानी कमलापति पर होगा भोपाल के रेलवे स्टेशन का नाम, सीएम शिवराज ने जताया पीएम मोदी का आभार


Maharashtra News: महाराष्ट्र के अमरावती में बीजेपी के बंद के दौरान हिंसा, नवाब मलिक बोले- दोषियों पर करेंगे कार्रवाई