नई दिल्लीः बेंगलुरु और हैदराबाद के बाद उबर ने अब दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे में सोमवार को एक पिन डिस्पैच फीचर को लॉन्च किया है. इस फीचर के तहत उबर गो के लिए राइडर्स की तरफ से रिक्वेस्ट भेजे जाने के बाद उन्हें एक छह डिजिट का पिन मिलेगा, जिसका उपयोग पिकअप जोन में पहले मौजूद ड्राइवर से मिलाने के लिए किया जाएगा. इससे समय की बहुत बचत होगी.


ड्राइवर को बताना होगा पिन
कंपनी ने जारी अपने एक बयान में कहा है, "6 डिजिट के इस पिन (पर्सनल आइडेंटिफिकेशन नंबर) को प्राप्त करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले अपने उबर गो ट्रिप के लिए एक रिक्वेस्ट भेजना होगा. इसके बाद उबर पिकअप जोन पर जाकर लाइन में शामिल होना पड़ेगा. पहले मौजूद ड्राइवर संग पिन को शेयर करना होगा. आखिर में, व्हीकल पर चढ़ने से पहले अपनी गाड़ी और ड्राइवर दोनों को वेरिफाई करना होगा."


ग्राहकों को अधिक सुरक्षा का एहसास दिलाने के लिए उन्हें ड्राइवर और व्हीकल से संबंधित विवरण भी भेज दिए जाएंगे, ताकि वे और अच्छे से वेरिफाई कर सकें. गौरतलब है कि उबर देश की प्रमुख कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है. यह कंपनी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से पहले बेंगलुरु हवाई अड्डे और हैदराबाद एयरपोर्ट पर भी ऐसी सुविधा शुरू कर चुकी है.


यह भी पढ़ें-


Festival Sale: फ्लिपकार्ट की दिवाली सेल में इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा 7,000 तक का डिस्काउंट, जानें सभी की कीमत


Airtel-Jio-Vodafone के 56 दिन की वैलिडिटी वाले बेस्ट प्लान ये हैं, जानिए क्या हैं ऑफर्स