Udaipur Murder: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में दिनदहाड़े 2 हमलावरों ने कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) नाम के शख्स की हत्या कर दी. इस मामले में उदयपुर के सांसद अर्जुन मीणा (Arjun Meena) ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है. इसके साथ मीणा ने 50 लाख रुपये का मुआवजा और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी (Government Job) देने की मांग की है. तो वहीं राजस्थान सरकार ने कन्हैया के परिवार को 31 लाख रुपये का मुआवजा और परिवार के दो सदस्यों को संविदा पर नौकरी देने का एलान किया है. बता दें कि उदयपुर में 10 दिन पहले नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में पोस्ट डालने वाले शख्स की बेरहमी से हत्या कर दी गयी.


इसी सिलसिले में राजस्थान के उदयपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन लाल मीणा से एबीपी न्यूज ने बातचीत की. अर्जुन मीणा ने कहा कि इस घटना कड़ी निंदा करता हूं. उन्होंने कहा कि कन्हैया लाल टेलर की दुकान का काम करते थे, इन्होंने पहले शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. पुलिस को हरकत में आना चाहिए था. जनता से यही अपील करूंगा कि शांति बनाए रखें.


एनआईए की टीम भी पहुंची


उन्होंने आगे कहा कि सरकार से मांग करूंगा कि परिवार को 50 लाख का मुआवजा दे, सरकार परिवार को सहयोग करे, सरकारी नौकरी दे. अभी दो लोगों को पकड़ा गया है. सांसद मीणा ने कहा कि सख्त कार्रवाई हो, सरकार फांसी दे. उन्होंने आगे बताया कि भारत सरकार के NIA की टीम वहां पहुंच रही है. आरोपियों ने हत्या का पूरा विडियो बनाया और हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया. 


पीएम मोदी को भी दी धमकी


इसी वीडियो में आरोपियों ने पीएम मोदी (PM Narendra Modi) को भी धमकी दी. इस पर बीजेपी (BJP) सांसद अर्जुन मीणा (Arjun Meena) ने कहा कि पीएम के खिलाफ जो कहा वो किसी से बर्दाश्त नहीं होगा. जनता से यही अपील है कि शांति बनाए रखें. मीणा ने कहा कि साजिश करने वाले जो लोग हैं किन लोगों ने प्रेरित किया है?  इसमें बहुत बड़े संगठन का हाथ हो सकता है. सरकार को कोशिश करनी चाहिए कि दोबारा घटना न हो. 


ये भी पढ़ें: नवीन जिंदल को Video भेजकर कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, पुलिस से की गई शिकायत


ये भी पढ़ें: Udaipur Tailor Murder: कन्हैया को पहले ही मिली थी जान से मारने की धमकी, जानें आखिर क्या था ये पूरा विवाद