Kanhaiya Lal Murder Case: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में हुई कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) के कत्ल के आरोपियों की आज एनआईए कोर्ट (NIA Court) में पेशी है. आरोपियों को आज जयपुर की एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा. दोनों आरोपियों को आज अजमेर (Ajamer) की जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच एनआईए कोर्ट के लिए ले जाया गया है. इन आरोपियों की सुरक्षा के लिए हथियाबंद जवानों को लगाया गया है और जेल प्रशासन अजमेर से जयपुर (Jaipur) के लिए रवाना हो गया है.


इसके साथ ही इन लोगों की सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस की भी मदद ली गई है. अजमेर जेल के अधीक्षक पारसमल जांगिड़ का कहना है कि उदयपुर न्यायालय से मिले आदेश के बाद दोनों हार्डकोर आरोपियों को जयपुर एनआईए न्यायालय में पेश किया जाएगा. जहां न्यायालय के आदेश के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.


राजस्थान पुलिस और एटीएस कर रही एनआईए की मदद


इस मामले में एनआईए भी जांच कर रही है. राजस्थान पुलिस, एटीएस के साथ अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी इसमें एनआईए की मदद कर रही है जिससे कि इस आतंकी सोच के मंसूबों तक पहुंचा जा सके और इसके पूरे नेटवर्क का पता लगाया जा सके. जयपुर एनआईए न्यायालय में पेश करने के बाद जो भी अग्रिम आदेश मिलेंगे उसे लेकर कार्रवाई की जाएगी. जानकारी के अनुसार एनआईडी इस मामले में दोनों आरोपियों के रिमांड के लिए मांग करेगी जिससे कि इन से कड़ी पूछताछ की जा सके.


हाई सिक्योरिटी जेल में रखा गया दोनों आरोपियों को


दोनों आरोपी गौस मोहम्मद (Ghaus Muhammad) और रियाज अख्तरी (Riaj Akhtari) को गुरूवार देर रात उदयपुर (Udaipur) से अजमेर (Ajamer) की हाई सिक्योरिटी जेल में भेजा गया था. सुरक्षा की दृष्टि से दोनों आरोपियों को उदयपुर की सामान्य जेल में नहीं रखा गया. अजमेर जेल में दोनों को अलग-अलग सेल में रखा गया. जिससे वो एक दूसरे से बात न कर सके.


ये भी पढ़ें: Udaipur Murder: कन्हैया लाल के हत्यारों के पाकिस्तानी संगठन से जुड़े तार, दावत-ए इस्लामी ने आतंकवाद से रिश्ते पर किया इनकार


ये भी पढ़ें: Udaipur Case: कन्हैयालाल हत्याकांड में चित्तौड़गढ़ से 3 और आरोपी गिरफ्तार, बैकअप प्लान में थे शामिल