Maharashtra Politics: उद्धव बाला साहब गुट की शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र सामना में दावा किया गया है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से शिवसेना के 22 विधायक और 9 लोकसभा सांसद नाखुश हैं और वह फिर से उद्धव गुट को ज्वाईन करना चाहते हैं. सामना में दावा किया गया है कि बीजेपी के रवैये से ये बागी विधायक नाराज हैं इसीलिए वह फिर से उनके संपर्क में है. 


शिवसेना (यूबीटी) के सांसद विनायक राउत ने अपने लेख में कहा कि विधायक यूबीटी के संपर्क में इसलिए हैं क्योंकि शिंदे नीत शिवसेना के विधायकों की विधानसभा में अभी तक कोई काम नहीं हुआ है इसलिए वह उनकी पार्टी को छोड़ना चाहते हैं.


शिवसेना के वरिष्ठ नेता तक नाखुश
विनायक राउत ने शिवसेना के वरिष्ठ नेता गजानन कीर्तिकर का जिक्र किया और कहा उन्होंने तो सार्वजनिक मंच से बीजेपी के खिलाफ रोष व्यक्त किया है. दरअसल मैं ही शिवसेना का नारा देने वाले सीनियर शिवसेना नेता कीर्तिकर ने बीते दिनों बीजेपी पर भेदभाव करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा, "हम कुल 13 सांसद हैं और अब हम एनडीए का हिस्सा हैं और हम उम्मीद करते हैं कि हमारे निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा लेकिन हम ऐसा होता हुआ नहीं देख रहे हैं."


महाराष्ट्र में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना?
शिवसेना नेता गजानन कीर्तिकर ने कहा, शिवसेना (शिंदे गुट) महाराष्ट्र की 22 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेगी. कीर्तिकर की इस बात का जिक्र करते हुए सामना ने अपने संपादकीय में लिखा, "पैसे से स्वाभिमान और सम्मान नहीं खरीदा जा सकता है, यह एक बार फिर से पता चल गया है."


हालांकि सामना के इन दावों का अभी तक न ही महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, या उनकी पार्टी या फिर उनके साथ गठबंधन में बीजेपी ने इस बारे में अभी तक कोई बयान नहीं दिया है.


'पीएम मोदी को भगवान के साथ बिठा दें, तो उन्हें भी समझा देंगे...' अमेरिका दौरे पर बोले राहुल गांधी