नागपुर: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना हिंदुत्ववादी बने रहने की बात कही है. इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने साफ किया है कि शिवसेना की विचारधारा में कोई बदलाव नहीं आया है. बता दें कि राज्य में हाल ही में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है. कांग्रेस-एनसीपी के साथ सरकार बनाने पर बीजेपी ने शिवसेना पर विचारधारा बदलने के आरोप लगाए थे.


ठाकरे ने बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर नागरिकता कानून को लेकर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के पास कोई आइडिया नहीं है कि कहां और कैसे हिंदुओं और अन्य प्रवासियों को बसाया जाए, जो नये कानून (नागरिकता संशोधन कानून) के तहत भारतीय नागरिकता पाने वाले हैं.


नागरिकता कानून को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी, बुधवार को सुनवाई


उन्होंने कहा, ''हम बेशक हमेशा से हिंदुत्ववादी हैं. मैंने ऐसा विधानसभा में भी कहा था.'' ठाकरे ने यह भी कहा कि शिवसेना देश में अशांति पैदा करने के लिए हिंदुत्व का मुद्दा उठाने की इजाजत नहीं देगी. शिवसेना ने नागरिकता कानून में हुए संशोधन में लोकसभा में बीजेपी के पक्ष में वोटिंग की थी. हालांकि राज्यसभा में शिवसेना ने अपना स्टैंड बदलते हुए वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया.


नागरिकता कानून पर बवाल के बीच प्रणब मुखर्जी की नसीहत- सरकारों को सबको साथ लेकर चलना चाहिए


नागरिकता कानून के खिलाफ ममता बनर्जी की रैली, बोलीं- 'जब तक जिंदा हूं, यह कानून लागू नहीं करूंगी'