Uddhav Thackeray On Eknath Shinde: महाराष्ट्र में पिछले एक साल से शिवसेना और सत्ता की लड़ाई को लेकर आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार (11 मई) को अपनी मुहर लगा दी. कोर्ट ने उद्धव ठाकरे की सरकार को फिर बहाल करने से इनकार कर दिया. इस पूरे मामले को लेकर उद्धव ठाकरे ने काफी कुछ कहा है. उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर जमकर हमला किया है.


उद्धव ठाकरे का कहना है कि उन्होंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया था, एकनाथ शिंदे को भी ऐसा करना चाहिए. वहीं उन्होंने कुछ नेताओं को गद्दारों की श्रेणी में भी रखा. उन्होंने कहा, “ बाला साहेब ने जो शिवसेना मराठी मानुष, हिंदुत्व के लिए बनाई, वो आज शिवसेना गद्दारों के जरिए बीजेपी के साथ चली गई. सुप्रीम कोर्ट ने इन लोगों का चेहरा देश के सामने रख दिया है.”


‘गद्दारों ने उत्सव क्यों मनाया’


उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा, “मैं सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करना चाहूंगा कि उन्होंने गद्दारों का चेहरा देश के सामने रखा. कल बीजेपी ने उत्सव मनाया समझ में आता है लेकिन गद्दारों ने उत्सव मनाया ये समझ में नहीं आया.” विधानसभा स्पीकर पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, “सुप्रीम कोर्ट में निर्णय स्पीकर के पास दिया. पहले स्पीकार हमारे साथ थे, फिर एनसीपी में चले गए और अब बीजेपी में हैं. उन्हें दल बदलकर निकालने का तरीका पता है.”


अपने इस्तीफा देने के फैसले पर बोलते हुए ठाकरे ने कहा, “आज मैं अपने फैसले को लेकर संतोष व्यक्त करता हूं. जिन्होंने विश्वासघात किया है वो सरकार बनाएं. मैं ऐसी स्थिति में सीएम नहीं बना रहना चाहता था और नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया. एकनाथ शिंदे को भी इसी आधार पर इस्तीफा देना चाहिए.” वहीं, पीएम मोदी को लेकर उन्होंने कहा, “पीएम से राजनैतिक मतभेद हैं लेकिन उन्हें कहना चाहता हूं कि जो नंगा नाच चल रहा है उससे उनकी भी बदनामी हो रही है.”


ये भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: और शर्मिंदगी नहीं... उद्धव के इस्तीफे की ये थी वजह, फ्लोर टेस्ट के दौरान होने वाला था कुछ बड़ा