नई दिल्ली: महाराष्ट्र की सियासत में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे चंद घंटों बाद सूबे के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्धव ठाकरे के बीच फोन पर हुई बातचीत हुई. पीएम ने भावी मुख्यमंत्री को बधाई दी. उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को गुरुवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया.


पहली बार विधानसभा से चुन कर आए उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस के आला नेताओं से मुलाकात की और गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया है. उद्धव ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अहमद पटेल को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया है.


इन्हें भी भेजा गया है न्योता


गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए बीजेपी के नेताओं को भी न्योता दिया गया है. प्रधानमंत्री मोदी के अलावा, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनविस को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्योता दिया गया है.


आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को भी मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए न्योता भेजा गया है.


अन्य मुख्य अतिथियों में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी समारोह में हिस्सा लेने के लिए न्योता भेजा गया है.


इनके अलावा सभी 29 राज्यों के मुख्यमंत्री और बड़ी राजनैतिक पार्टियों के प्रमुख को गुरुवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए न्योता दिया गया है.


यहां पढ़ें


अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाने पर हुई चर्चा, अंतिम फैसला लेंगे शरद पवार- सूत्र


आदित्य ठाकरे ने सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह से की मुलाकात, शपथ ग्रहण समारोह में किया आमंत्रित