Uddhav Thackeray Challenges To CM Shinde: महाराष्ट्र में शिवसेना पर दावे को लेकर बयानबाजी लगातार जारी है. पार्टी का चुनाव चिह्न एकनाथ शिंदे के खाते में जाने के बाद से उद्धव खेमे में बवाल मचा हुआ है. चुनाव आयोग की ओर से नाम और चुनाव चिन्ह आवंटित होने पर शिंदे गुट उत्साहित है तो वहीं, उद्धव ठाकरे गुट लगातार अपना दुख मीडिया के सामने रख रहा है. इसी क्रम में उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को चुनौती दी है.


उन्होंने सीएम शिंदे को चुनौती देते हुए कहा, “मैं शिंदे गुट को चुनौती देता हूं कि वे मेरे पिता का नाम छोड़कर पार्टी बनाकर अपने पिता के नाम का इस्तेमाल कर चुनाव जीतें.” इसके अलावा उन्होंने कहा कि व्हिप जारी करने का कोई सवाल ही नहीं है क्योंकि अब दो धड़े हैं, जिन्हें चुनाव आयोग ने मान्यता दी है और उसी के आधार पर उन्हें नाम और चुनाव चिन्ह मिला है और पहले ही इसे चुनौती दे चुके हैं.


मामले पर एकनाथ शिंदे ने क्या कहा?


इससे पहले एकनाथ शिंदे ने शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न मिलने के बाद पहली बार खुलकर बात की और कहा कि ये नाम और चिह्न छत्रपति शिवाजी के आशीर्वाद की बदौलत मिला है. पलटवार करते हुए शिंदे ने उत्तर प्रदेश के आगरा में रविवार को एक अन्य कार्यक्रम में कहा कि शिवसेना के उनके धड़े को ‘तीर-कमान’ चुनाव चिह्न आवंटित करने का निर्वाचन आयोग का फैसला सच्चाई की जीत है. इससे पहले शिंदे ने बताया था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनसे कहा था कि वह हर कदम पर चट्टान की तरह उनके पीछे खड़े रहेंगे और शाह ने वही किया भी.






गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे के नेतृत्व वाले समूह को ‘शिवसेना’ नाम और उसका चुनाव चिह्न ‘तीर-कमान’ आवंटित किया था. इसके बाद से ही महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना उद्धव बालासाहेब के नेता उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और एकनाथ शिंदे पर जुबानी हमले जारी रखे हैं.


ये भी पढ़ें: Shiv Sena Symbol Row: उद्धव ठाकरे का दावा, 'चुनाव चिह्न और नाम का चुराना पूर्व नियोजित था, पार्टी का पैसा किसी और को सौंपा गया तो...'