मुख्य न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ के घर पर गणेश पूजा में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने को लेकर खूब चर्चा हो रही है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि गणपति बप्पा को अगली तारिख नहीं देने के लिए सीजेआई चंद्रचूड़ को धन्यवाद क्योंकि पीएम मोदी को उनके घर आना था. 


उद्धव ठाकरे ने रविवार (15 सितंबर, 2024) को छत्रपति संभाजीनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की. उद्धव ठाकरे ने कहा, 'हम सब जानते हैं कि पीएम मोदी सीजेआई के घर गए थे और उनकी इस यात्रा को लेकर बहुत आलोचना हुई है. हालांकि, मैं सीजेआई को धन्यवाद कहना चाहूंगा कि उन्होंने गणपति बप्पा को अगली तारीख नहीं दी क्योंकि उस दिन पीएम मोदी को उनके घर आना था.'


उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि हम कोर्ट से सिर्फ शिवसेना के लिए न्याय की मांग नहीं कर रहे हैं, बल्कि पार्टी के जरिए जानना चाहते हैं कि क्या देश में लोकतंत्र बचेगा. उन्होंने कहा कि उन्हें न्यायतंत्र पर पूरा भरोसा है, लेकिन अगर समय पर न्याय नहीं मिला तो उनके पास जनता की बड़ी अदालत है और जनता से वह न्याय चाहते हैं.


उद्धव ठाकरे ने महायुति गठबंधन की उस आलोचना से भी इनकार कर दिया कि महाविकास अघाड़ी (MVA) ने मराठावाड़ वॉटर ग्रिड प्रोजेक्ट के लिए फंड देने से मना कर दिया था. उद्धव ठाकरे ने जोर देकर कहा कि एमवीए ने प्रोजेक्ट के लिए 1,100 करोड़ रुपये दिए थे.


उद्धव ठाकरे का यह बयान शिवसेना (यूबीटी) की उस याचिका के संबंध में आया है, जो दो साल से सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है. याचिका में महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर के उस फैसले को चुनौती दी गई है, जिसमें एकनाथ शिंदे की सेना को असली शिवसेना बताया गया और एकनाथ शिंदे समेत बाकी बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने से भी इनकार कर दिया गया था. उस वक्त शिवसेना का असली धनुष-बाण वाला चिन्ह एकनाथ शिंदे की सेना को दिया गया, जबकि उद्धव ठाकरे की सेना को मशाल सिंबल दिया गया था.


यह भी पढ़ें:-
कर्नाटक के मंगलुरु में मस्जिद पर पत्थरबाजी के आरोप में वीएचपी के 5 सदस्य गिरफ्तार