Hindenburg Report: अमेरिकी शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे किए हैं. इस रिपोर्ट में भारतीय शेयर बाजार नियामक सेबी की प्रमुख और उनके पति पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. इस रिपोर्ट के आने के बाद भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) की प्रमुख माधवी बुच और उनके पति धवल बुच का नाम कथित अदाणी घोटाले से जोड़ा जा रहा है. 


 हिंडनबर्ग ने अपनी ताजा रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि कथित अदाणी धन हेराफेरी घोटाले में इस्तेमाल किए गए अस्पष्ट ऑफशोर फंड  में SEBI की प्रमुख माधवी बुच उनके पति धवल बुच की हिस्सेदारी थी. हिंडनबर्ग की इस रिपोर्ट के बाद शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. 


 संजय राउत ने साधा निशाना 


हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'सेबी के प्रमुख को वित्त घोटाले पर जांच और नजर रखने की जिम्मेदारी दी गई, उन पर खुद आरोप लग रहे हैं. वे भी पीएम मोदी के दोस्त हैं. ऐसे में ये आरोप पीएम मोदी पर भी लग रहे हैं. सेबी के चीफ का अडानी की कंपनी में पैसा लगा है. अगर सरकार ये सब आने के बाद भी चुप बैठती है तो ये सरकार भ्रष्ट है.


शिवसेना यूबीटी की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी निशाना साधते हुए कहा, 'अब हमें समझ में आ रहा है कि क्यों पत्रों का जवाब नहीं आ रहा था. हमाम में सब नंगे हैं. 


कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कही ये बात


SEBI प्रमुख माधवी बुच  और उनके पति पर लगे आरोपों वाली हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, "ये गंभीर मामले हैं. मुझे इनके विवरण की जानकारी नहीं है. ऐसे किसी भी आरोप का संतोषजनक उत्तर दिया जाना चाहिए या इसकी जांच होनी चाहिए. इन बातों को यहीं लटका कर नहीं छोड़ा जा सकता और न ही हमारी व्यवस्था की अखंडता पर संदेह किया जा सकता है. यह महत्वपूर्ण है कि या तो आरोपी लोगों द्वारा संतोषजनक स्पष्टीकरण दिया जाए या फिर जांच होनी चाहिए."