नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी में वीर सावरकर की मूर्ति की स्थापना का मामला अब सियासी मुद्दा बन गया है. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने वीर सावरकर का अपमान करने वालों को सरेआम चौक पर पीटने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जो लोग ऐसे महान व्यक्तित्व के योगदान को मूल्य नहीं देते, उन्हें पीटा जाना चाहिए.


बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस में रातोंरात वीर सावरकर, सुभाष चंद्र बोस और भगत सिंह की मूर्तियां स्थापित करने पर संघ समर्थित छात्र संगठन एबीवीपी और कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई के बीच हाल ही में विवाद हो गया. इसके बाद वीर सावरकर की मूर्ति के चेहरे पर कालिख पोत दी गई थी.


क्या कहा उद्धव ठाकरे ने


उद्धव ठाकरे ने कहा, ''जो सावरकर की इज्जत नहीं करते उन्हें सरेआम चौक पर पीटना चाहिए. तब तक उन्हें एहसास नहीं होगा कि देश के आजादी के लिए किसने किस हद तक त्याग किया है.'' उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशना साधा.


उद्धव ठाकरे ने कहा कि पिछले दिनों राहुल गांधी ने भी वीर सावरकर का अपमान किया था. बता दें कि पिछले दिनों एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि जब अपनी आजादी के लिए वीर सावरकर ने ब्रिटिश सरकार को पत्र लिखा था तो उस दौरान पीएम मोदी कहां थे.


यह भी देखें