महाराष्ट्र: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार का बचाव किया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि शरद पवार कोर्ट से जल्द बरी हो जाएंगे. उद्धव ठाकरे का बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनकी पार्टी शिवसेना महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी दल है. एक तरफ जहां बीजेपी पवार पर FIR को लेकर निशाना साध रही है तो वहीं शिवसेना इससे इतर बयान देकर पवार को बचाने की कोशिश कर रही है.


उद्धव ठाकरे ने शरद पवार के केस पर कहा कि वह कोर्ट से जल्द बरी हो जाएंगे क्योंकि उन्हें फंसाया जा रहा है. ऐसे हालात बालासाहब के समय भी आए थे लेकिन कोर्ट में केस बंद हुआ.


उद्धव ठाकरे ने कहा,'' ऐसी ही एक परिस्थिति हमपर भी आई थी. शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे को गिरफ़्तार करने की कोशिश की गई थी. शिवसैनिकौं ने पूरी मुंबई बंद कर दी थी. हर दिन बालासाहेब घर में इंतज़ार करते रहे थे कि कोई आएगा और उन्हें गिरफ़्तार केरगा, लेकिन कोई आया नहीं. उस समय बालासाहेब खुद अदालत के सामने पेश हुए थे.अदालत में सुनवाई हुई और जज ने केस फ़ाइल बंद कर दी.''


बता दें कि राज्य की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की शिकायत के आधार पर मुंबई पुलिस ने पिछले महीने ही एक केस दर्ज किया था. इसी आधार पर ईडी ने भी शरद पवार और अजीत पवार सहित कई नेताओं पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है.


यह भी पढ़ें


महाराष्ट्र चुनाव: अजित पवार के इस्तीफे पर BJP नेता बोले, 'परिवार में चल रहे आपसी मदभेद के कारण छोड़ा पद'


यूएन में इमरान खान ने परमाणु युद्ध का राग अलापा, तय अवधि से ज्यादा समय तक दिया भाषण


UNGA के मंच से बिना नाम लिए पाकिस्तान पर पीएम मोदी का वार, कहा- दुनिया को भारत ने युद्ध नहीं बुद्ध दिया