मुंबई: महाराष्ट्र के पंढरपुर में महासभा करने पहुंचे शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी की भाषा में पीएम मोदी पर हमला किया. राफेल विमान सौदे पर उद्धव ने कहा आजकल चौकीदार ही चोरी कर रहा है. उद्धव ने राम मंदिर के मुद्दे पर भी बीजेपी पर तीखा हमला बोला. नीतीश और पासवान पर निशाना साधते हुए पूछा कि दोनों नेता बताएं कि राम मंदिर को लेकर उनकी क्या राय है. उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि वो वाराणसी भी जाएंगे.


महाराष्ट्र के पंढरपुर जिले में श्री कृष्ण भगवान के अवतार भगवान विठ्ठल के मंदिर में दर्शन के बाद उद्धव ठाकरे ने एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया. महाराष्ट्र के सूखा ग्रस्त इलाक़ों, फसल बीमा योजना, धनगर समाज आरक्षण जैसे राज्य के मुद्दों के अलावा राफेल डील पर जमकर लताड़ा. उद्धव ठाकरे ने कहा की कश्मीर से कन्याकुमारी तक कोई भी चुनाव हो जीतेंगे हम ही, भाजपा का ऐसा गुरुर 5 राज्यों के चुनाव में टूट गया है.


उद्धव ठाकरे ने कहा, ''अयोध्या में जाने के बाद मुझे पूछा गया था कि आप यह क्यों आए हैं? मैंने कहा राम मंदिर बनाऊंगा मतलब बनाऊंगा. पर अयोध्या में मैं इसलिए गया था कि सोए हुए कुंभकरण को जगा सकूं. राम मंदिर बनाये बिना हम चैन से नही रह सकते.''


बिहार में हुए एनडीए गठबंधन पर भी उद्धव ठाकरे ने निशाना साधा. उन्होंने कहा, ''राम मंदिर के मुद्दे पर नीतीश कुमार और राम विलास पासवान को अपनी राय साफ करनी चाहिए. बीजेपी को यह बताया चाहिए कि इनकी ऐसी कौन सी राय है जिसके चलते इन्हें इतनी ज्यादा सीटें दी गईं.''


2014 के भाजपा के चुनावी मंत्र अबकी बार मोदी सरकार के जवाब में शिवसेना ने साल 2019 लोकसभा चुनाव के लिए पहले मंदिर पर सरकार का नारा दिया है. इसी कड़ी में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहली बार महाराष्ट्र से निकल कर परिवार सहित अयोध्या पहुंचे थे और सरयू नदी किनारे महाआरती की.