मुंबई: अयोध्या में श्री राम के जन्म भूमि पर मंदिर बनने जा रहा है. इस कड़ी में भूमि पूजन का कार्यक्रम होने जा रहा है. इससे पहले शिवसेना ने मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को एक करोड़ रुपये की राशि भेजी है. यह राशि भेजते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने समिति को पत्र भी लिखा है, जिसमें राम मंदिर को लेकर शिवसेना की भावना जाहिर की है और किस माध्यम से धनराशि भेजी गई है ये सूचना भी दी है.


राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए चले लंबे घटनाक्रम में शिवसेना की भागीदारी बेहद सक्रिय रही है. मस्जिद गिरने के दौरान जब तमाम राजनीतिक दल आरोप एक दूसरे पर मढ़ रहे थे और जिम्मेदारी लेने से भाग रहे थे, तब बालासाहेब ठाकरे ने कहा था कि अगर बाबरी मस्जिद की घटना में शिव सैनिकों का हाथ है, तो उन्हें इस बात पर गर्व है.


यह घटना बेहद चर्चा में रही थी. अब जब मंदिर बनने जा रहा है, तो शिवसेना मंदिर निर्माण में अपनी भावना व्यक्त कर रही है. इसी कड़ी में उद्धव ठाकरे ने समिति को पत्र लिखा है. राम मंदिर के लिए बालासाहेब ठाकरे और शिवसैनिकों के योगदान को भी याद दिलाया.


शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे भूमि पूजन में जाने के इच्छुक हैं. तमाम मंचों से वह यह इच्छा जाहिर कर चुके हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री बनने से पहले भी वह अयोध्या में पूजा अर्चना के लिए गए थे और मुख्यमंत्री बनने के बाद भी अयोध्या में पूजा अर्चना के लिए गए. उद्धव ठाकरे का कहना है कि श्री राम में उनकी व्यक्तिगत आस्था भी है और मंदिर निर्माण में शिवसेना की सक्रिय भागीदारी भी.


ये भी पढ़ें:
भूमिपूजन के मुहूर्त पर भड़के दिग्विजय सिंह, बीजेपी ने बताया 'विघ्न डालने वाला असुर' 

सुशांत केस: मुंबई के पुलिस कमिश्नर बोले- विस्तृत तरीके से चल रही है जांच, हमने 56 लोगों के बयान दर्ज किए