मुंबई: देवेंद्र फडणवीस के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की उनके आरोपों का जवाब दिया. इस दौरान उनेक साथ आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि जब हम जुबान देते हैं तो निभाते हैं. 50-50 फॉर्मूले पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब किसी को जुबान देते हैं तो उसपर बने रहते हैं. इस फॉर्मूले पर साफ बात हुई थी. बीजेपी को अपना दुश्मन नहीं मानते हैं. उन्होंने साफ किया कि एनसीपी और कांग्रेस से कोई चर्चा नहीं हुई. एक बार फिर उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का ही बनेगा.


सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की सुरक्षा हटाने की बड़ी वजह बनीं ये बातें


बीजेपी झूठ बोलना बंद करे- उद्धव ठाकरे


उद्धव ठाकरे ने पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी ने मीठी बातें की. बीजेपी अब झूठ बोलना बंद करे. हम बीजेपी के झांसे में नहीं आएंगे. देवेंद्र फडणवीस ने हमपर झूठ बोलने का आरोप लगाया. ठाकरे ने कहा कि उन्हें झूठ बोलने की आदत नहीं. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पांच साल रानजीति की. हम जनता के लिए लड़ रहे थे. हमारा काम बीजेपी जैसा नहीं है.


इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने कहा, ''मैंने बालासाहेब से वादा किया था कि एक दिन शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा और मैं इस वादे को पूरा करूंगा उसके लिए मुझे अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस की जरूरत नहीं है.''






CJI ने यूपी के आला अधिकारियों से की मुलाकात, अयोध्या फैसले से पहले सुरक्षा बंदोबस्त की ली जानकारी


इस दौरान उन्होंने दुष्यंत चौटाला की भी जिक्र किया. उद्धव ठाकरे ने कहा कि दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी को क्या-क्या नहीं कहा लेकिन उनके साथ मिलकर सरकार बना ली. गंगा को साफ करते करते इनका दिमाग प्रदूषित हो गया है. उन्होंने कहा कि अगर ये झूठ बोलेंगे तो उनसे रिश्ता नहीं रखूंगा. इसके साथ ही ठाकरे ने कहा कि उन्होंने कभी प्रधानमंत्री के बारे में कुछ नहीं कहा, सिर्फ नीतियों पर बात की.


यह भी देखें