Priyank Kharge On Sanatana Dharma: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म पर टिप्पणी को लेकर कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खरगे ने बयान दिया है. एएनआई से बात करते हुए प्रियंक खरगे ने कहा, कोई भी धर्म जो समान अधिकार नहीं देता है या आपके साथ इंसानों जैसा व्यवहार नहीं करता है वह बीमारी के समान है.


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे ने कहा, "कोई भी धर्म जो समानता को बढ़ावा नहीं देता है या यह सुनिश्चित नहीं करता है कि आपको इंसान होने का सम्मान मिले, वह मेरे अनुसार धर्म नहीं है"


उदयनिधि के बयान से शुरू हुआ विवाद


तमिलनाडु सरकार में खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार (2 सितम्बर) चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से कर दी थी. उन्होंने सनातन धर्म को खत्म करने का आह्वान किया था. 


उदयनिधि ने कहा था, "कुछ चीजें हैं, जिन्हें हमें खत्म करना है और हम सिर्फ विरोध नहीं कर सकते. मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम विरोध नहीं कर सकते. हमें उन्हें खत्म करना है. सनातनम (सनातन धर्म) भी ऐसा ही है. सनातन का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है."


इंडिया गठबंधन पर हमलावर है बीजेपी


एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली डीएमके विपक्ष के इंडिया गठबंधन का महत्वपूर्ण घटक है. यही वजह है कि उदयनिधि के बयान के बाद बीजेपी इंडिया गठबंधन और खासतौर पर कांग्रेस पर हमलावर है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "हिंदुओं को मिटाने का ख्वाब रखने वाले कितने ही राख हो गए. घमंडिया गठबंधन के घमंडियो, तुम और तुम्हारे मित्र रहें न रहें, सनातन था, सनातन है और सनातन रहेगा."


केंद्रीय मंत्री ने सवाल किया, "आखिर इनकी मंशा और मानसिकता क्या है? ये राजनीति के लिए इतना नीचे गिर जाएंगे कि सनातन धर्म को खत्म करने की बात करेंगे. हिंदुओं को कुचलने की बात करेंगे. हिंदू आतंकवाद की बात कहेंगे. ये दिखाता है कि ये ध्रुवीकरण करके राजनीतिक लाभ उठाना चाहते हैं, लेकिन देश की जनता इनका असली चेहरा जानती है, इनको सही जगह पहुंचाएगी."


यह भी पढ़ें


Udhayanidhi Sanatana Remarks: उदयनिधि स्टालिन की बढ़ी मुश्किलें, शिवसेना नेता ने की कार्रवाई की मांग, मुंबई के ज्वाइंट सीपी को लिखा पत्र