UGC NEET 2024 Cancelled: शिक्षा मंत्रालय ने मंगलवार (19 जून) को यूजीसी-नेट 2024 (विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) को रद्द करने का फैसला किया है. धांधली की सूचना मिलने के बाद शिक्षा मंत्रालय ने ये फैसला लिया है. मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया गया है.


18 जून को दो पालियों में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा यूजीसी-नेट आयोजित की गई थी. इस मामले को  लेकर अब कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि क्या शिक्षा मंत्री इस लचरतंत्र की जिम्मेदारी लेंगे?


केंद्र सरकार पर साधा निशाना 


नीट एग्जाम को लेकर प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, 'भाजपा सरकार का लीकतंत्र व लचरतंत्र युवाओं के लिए घातक है.NEET परीक्षा में हुए घपले की खबरों के बाद अब 18 जून को हुई NEET की परीक्षा भी गड़बड़ियों की आशंका के चलते रद्द की गई. क्या अब जवाबदेही तय होगी? क्या शिक्षा मंत्री इस लचरतंत्र की जिम्मेदारी लेंगे?


 






एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने यूजीसी-नेट रद्द होने पर एनटीए पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा, 'एनटीए को तुरंत प्रतिबंधित किया जाना चाहिए और उस पर एक सख्त कानूनी  कार्रवाई करनी चाहिए.'


गौरव गोगोई ने बीजेपी पर बोला हमला


NEET परीक्षा मामले पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा, "सरकार अपनी लापरवाही छिपाने की कोशिश कर रही है. सुप्रीम कोर्ट ने भी इसका संज्ञान लिया है. देश की जनता ने इसका संज्ञान लिया है और कांग्रेस पार्टी व INDIA गठबंधन 24 लाख बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगी.


नीट परीक्षा मुद्दे पर AAP सांसद संदीप पाठक ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'देश में कोई भी पेपर लीक होने पर सख्त कानून बनना चाहिए, ताकि आरोपी को कड़ी सजा मिले. NEET तो बस एक उदाहरण है. जहां-जहां भाजपा की सरकार है, वहां-वहां पेपर लीक की घटनाएं आम होती जा रही हैं.गुजरात पेपर लीक का केंद्र बन गया है. NEET कोई छोटी परीक्षा नहीं है, पेपर लीक करने में जरूर कोई बड़ा गठजोड़ होगा और उसका सरगना कोई ताकतवर व्यक्ति ही होगा.'


ये भी पढ़ें: Punjab: फिर उठी भारत की तरफ नापाक निगाह! जासूसी कर रहे ड्रैगन के ड्रोन BSF ने पकड़े