Lord Nicholas Stern Praises PM Modi: ब्रिटिश अर्थशास्त्री, बैंकर, शिक्षाविद और सांसद लॉर्ड निकोलस स्टर्न ने वाशिंगटन में हुए वर्ल्ड बैंक के एक इवेंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार (15 अप्रैल) को तारीफ की. स्टर्न ने इस दौरान जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए भारत की तरफ से बनाई गई 'LIFE' थीम की सराहना की. 


निकोलस स्टर्न ने कहा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैंने ग्लासगो में नवंबर 2021 में आयोजित कोप-26 (COP-26) में ध्यान से सुना. उन्होंने LIFE (Lifestyle for Environment) समेत स्थायी लचीलापन और समावेशी विकास के जो रास्ते बताए वो ही विकास की रूपरेखा है.'' बता दें कि LIFE थीम पीएम मोदी ने लांच की थी. इसका लक्ष्य जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से निपटना है


लॉर्ड निकोलस स्टर्न ने क्या कहा?
लॉर्ड निकोलस स्टर्न ने कहा कि पीएम मोदी के दिए हुए मॉडल में आप खुले में सांस ले सकते हैं और घूम सकते हैं. यह ऐसा मॉडल जिससे लोगों को आप वायु प्रदूषण से नहीं मारेंगे जो कि बहुत अच्छा आउटपुट है.






निकोलस स्टर्न ने पीएम मोदी (PM Modi) के मॉडल को पहले के विनाशकारी मॉडल को खत्म करने तरीका बताया. उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी विकास की एक पूरी नई कहानी लेकर आए हैं. उनकी स्पष्टता और प्रतिबद्धता महत्वपूर्ण है. स्टर्न ने आगे कहा कि बदलाव के लिए निवेश जरूरी है. साथ ही इसके लिए स्पष्ट सोच चाहिए है कि आप कहां और क्यों जाना चाहते हो ?


ये भी पढ़ें- India-UK Trade: 'खालिस्तानियों के मुद्दे पर ब्रिटेन से व्यापार वार्ता रोकी', ब्रिटिश मीडिया के इस दावे को भारत ने बताया आधारहीन