भोपाल: राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर आए संकट के बीच बीजेपी की वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सोमवार को राहुल गांधी पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि ईर्ष्या के कारण वह युवा नेताओं को अपनी पार्टी में पनपने नहीं दे रहे हैं. उमा भारती ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के नेताओं के बीच दरार पैदा करते हैं और पार्टी के अंदर जब संघर्ष को नियंत्रित करने में असमर्थ होते हैं तो दोष बीजेपी पर डालते हैं. उमा भारती ने कहा, ‘‘मध्यप्रदेश में जो घटा, राजस्थान में जो घट रहा है और घटेगा, उसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार हैं.''


पार्टी में सदस्यों के बीच तनातनी का माहौल बनाते है राहुल गांधी- उमा भारती


उमा भारती के मुताबिक राहुल गांधी युवा नेताओं को पनपने नहीं देते हैं. वह इस प्रकार का माहौल बना देते हैं कि उनकी पार्टी के नेताओं के बीच आपस में फूट होती है. उस फूट को नियंत्रण करने की शक्ति उनमें नहीं है और इसके लिए वह हमें दोषी ठहराते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की ईर्ष्या ही कांग्रेस के विनाश का कारण है और इसमें जो अच्छे लोग हमारे साथ आये हैं, उनका हम सम्मान करेंगे.


गहलोत के खिलाफ बगावत का रुख अपनाया सचिन पायलट ने


आपको बता दें, राजस्थान में गहलोत के खिलाफ खुलकर बगावत कर चुके पायलट ने रविवार शाम दावा किया था कि उनके साथ 30 से अधिक विधायक हैं और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है. वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुरजेवाला ने जयपुर में संवाददाताओं से कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के पास पूर्ण बहुमत है और वह अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी.


राजस्थान की विधानसभा में 200 सीटें हैं. बहुमत के लिए 101 सीटों की जरूरत है. कांग्रेस के पास 107 विधायक हैं. बीजेपी के पास 72 और अन्य के पास 21 विधायक हैं.


यह भी पढ़ें.


राजस्थान: सीएम गहलोत के आवास पर हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, सरकार को कमजोर करने वालों के खिलाफ प्रस्ताव पारित


CBSE 12th Result: सीबीएसई बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट जारी, लड़कों के मुकाबले 6 फीसदी अधिक लड़कियां हुई पास