Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज के उमेश पाल मर्डर केस में बड़ी जानकारी सामने आई है. अतीक अहमद के आदेश पर ही बरेली जेल में उमेश पाल की हत्या की साजिश रची गई थी. इसी साल 11 फरवरी को बरेली जेल में असद की अशरफ से करीब 2 घंटा 10 मिनट तक मुलाकात हुई थी. यहीं पर उमेश पाल की हत्या का पूरा प्लान बना था.


सूत्रों के मुताबिक, 11 फरवरी 2023 को असद और उसके 8 साथियों ने बरेली जेल में अशरफ से मुलाक़ात की थी. सुबह 11 बजे असद, अशरफ का साला सद्दाम, लल्ला गद्दी, शूटर विजय उर्फ उस्मान चौधरी, गुड्डू मुस्लिम, गुलाम मिलने पहुंचे थे. 


मुलाक़ात के लिए असद की आईडी का इस्तेमाल किया गया था. सभी 9 मुलाकाती दोपहर करीब 1 बजकर 10 मिनट पर जेल से बाहर चले गए.


जेल अधिकारियों की मिलीभगत


सूत्रों के मुताबिक ये मुलाकात जेल के अधिकारियों की साठगांठ से हुई थी. मुलाकात जहां हुई वहां सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हुए थे. इस मुलाकात के 13 दिन बाद 24 फरवरी 2023 को उमेश पाल की हत्या कर दी गई. हत्याकांड के बाद जब जांच आगे बढ़ी और जेल के सीसीटीवी खंगाले गए तब इस साजिश से पर्दे हटे. इससे पता चला कि अशरफ से भी शूटर मिले हुए थे. पूछताछ में अतीक और अशरफ़ ने भी इस बात का खुलासा किया है.


अतीक अहमद से पूछताछ


सूत्रों का दावा है कि अतीक ने उमेश पाल हत्याकांड में अपनी संलिप्तता की बात मानी है. इतना ही नहीं उसने यह भी कबूला कि सभी को सिम, मोबाइल दिलाए गए थे. उसने पुलिस के सामने यह भी कबूल किया कि उसके भाई और पूर्व विधायक अशरफ को जेल में मोबाइल दिलाया गया था.


उमेश पाल मर्डर केस में अतीक अहमद से पहले राउंड की पूछताछ पूरी हो गई है. प्रयागराज की धूमनगंज पुलिस ये पूछताछ कर रही है. पहले राउंड में अतीक और अशरफ से 7 घंटे तक सवाल-जवाब किए गए.


यह भी पढ़ें


Asad Encounter: असद के एनकाउंटर के बाद अब क्या होगा? तीन राज्य के ये तीन एनकाउंटर कर रहे खुलासा