Atique Ahmed Supreme Court Hearing: उमेश पाल हत्याकांड के बाद बाहुबली अतीक अहमद को अपने एनकाउंटर का खतरा लग रहा है. अतीक ने बुधवार (1 मार्च) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर कर मांग की है कि उसे यूपी पुलिस (UP Police) के हवाले न किया जाए. अतीक फिलहाल गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद है. उसकी याचिका में कहा गया है कि अगर उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में उससे कोई पूछताछ होनी भी है, तो वह गुजरात में ही हो.


सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान का हवाला दिया गया है. उमेश पाल हत्याकांड के बाद दिए इस बयान में योगी ने कहा था कि माफिया को मिट्टी में मिला देंगे. इसके बाद से कुछ आला अधिकारी भी इस तरह की बात कह चुके हैं. इस तरह के बयानों और यूपी पुलिस के पिछले रिकॉर्ड का जिक्र करते हुए अतीक अहमद ने अपनी जान की सुरक्षा की गुहार की है. अतीक अहमद ने कहा है कि उससे पूछताछ भी गुजरात में ही हो. उसने यूपी में अपनी जान को खतरा बताया है. 


गैंगस्टर विकास दुबे की गाड़ी पलटने का किया जिक्र


याचिका में गैंगस्टर विकास दुबे की गाड़ी पलटने और जेल में बंद मुन्ना बजरंगी की हत्या जैसी घटनाओं का भी उल्लेख किया गया है. गौरतलब है कि 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने अतीक अहमद को गुजरात के जेल में ट्रांसफर करने का आदेश दिया था. यह आदेश तब दिया गया था जब यूपी की देवरिया जेल में बंद अतीक ने एक व्यापारी को अगवा कर जेल में बुलवा लिया था. अतीक के वकील ने कहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट से मामले पर जल्द सुनवाई का अनुरोध करेंगे. 


अतीक अहमद के करीबी के पर चला बुलडोजर 


इसी बीच यूपी पुलिस-प्रशासन ने बुधवार को अतीक अहमद के करीबी जफर अहमद के घर पर बुलडोजर चलाया है. प्रयागराज पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स की मौजूदगी में संपत्तियों को तोड़ा गया. जफर अहमद इस मामले में आरोपी है. बीते शुक्रवार को धूमनगंज थाना अंतर्गत जयतीपुर में उमेश पाल और उसके एक सुरक्षाकर्मी की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. 


उमेश पाल हत्याकांड का एक आरोपी किया ढेर


उमेश पाल, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक राजू पाल हत्याकांड का मुख्य गवाह था. इस घटना में उमेश को सुरक्षा प्रदान करने वाले दो कांस्टेबलों में से एक संदीप निषाद भी मारे गए थे. सोमवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में उमेश पाल हत्याकांड का एक अभियुक्त अरबाज मारा गया था. इस मुठभेड़ में धूमनगंज के थाना प्रभारी राजेश मौर्य घायल हो गए, जिनका उपचार एसआरएन अस्पताल में हो रहा है. राजू पाल की हत्या में अतीक अहमद (Atique Ahmed) और उसका भाई भी आरोपी हैं. 


ये भी पढ़ें- 


BBC IT Survey: ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने एस जयशंकर के सामने उठाया BBC दफ्तरों में हुए IT सर्वे का मुद्दा, डॉक्यूमेंट्री पर भी दिया बयान