नई दिल्ली: लोकसभा और एक के बाद एक कई राज्यों के विधानसभा चुनावों में मिल रही करारी हार के बाद कांग्रेस दिल्ली में एमसीडी चुनाव से पहले बड़े अंदरूनी घमासान से जूझ रही है. एमसीडी चुनाव में टिकट बंटवारे से नाराज़ शीला दीक्षित सरकार में सीनियर मंत्री रहे एके वालिया ने इस्तीफे की पेशकश की है.


वालिया ने कहा है कि छुटभैया नेताओं ने टिकट वितरण में कई मनमानी की हैं, हालांकि, उन्होंने कहा कि वो किसी दूसरी पार्टी में नहीं जाएंगे. टिकट बंटवारे को लेकर शीला दीक्षित सरकार में बड़े मंत्री रहे हारून यूसुफ भी नाराज़ हैं.


दूसरी ओर पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने भी अपनी नाराज़गी जताई है. उन्होंने कहा कि दिल्ली कांग्रेस ने वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी की है. कहा गया था कि कांग्रेस विचारधारा वाले लोगों को टिकट दिए जाएंगे. कार्यकर्ताओं और नेताओं की भागीदारी होगी, लेकिन दिल्ली कांग्रेस ने इसको दरकिनार किया है.


हालांकि, उन्होंने कहा कि वो कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से कहूंगा कि वो कांग्रेस में अपनी आस्था नहीं छोड़ें.


आपको बता दें कि 23 अप्रैल को दिल्ली नगर निगम के चुनाव हैं. टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में भारी घमासान दिखा और नामांकन के आखिरी दिन से कुछ घंटे पहले दूसरी और आखिरी लिस्ट जारी की जा सके.


याद रहे कि दिल्ली के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन हैं और टिकट बंटवारे में उनका खासा दखल दिखा है और बड़े नेताओं की नाराज़गी उनसे ही है.


खबरें हैं कि दिल्ली में कांग्रेस के कई पुराने दिग्गज नाराज़ हैं और उनके बीजेपी में चले जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं.