पुष्कर सिंह धामी बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे. उन्होंने कहा कि वह बीजेपी के सारे चुनावों वादों को पूरा करेंगे, जिसमें यूनिफॉर्म सिविल कोड भी शामिल है. पुष्कर सिंह धामी पर ही आलाकमान ने भरोसा जताया है. बीजेपी ने सोमवार को सस्पेंस खत्म करते हुए धामी के हाथों ही उत्तराखंड की बागडोर सौंपी है. 


धामी के खटीमा से चुनाव हारने के बाद आलाकमान पसोपेश में आ गया था कि किसे मुख्यमंत्री चुना जाए. धामी खटीमा से चुनाव हारने से पहले इसी सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं. 


सोमवार को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद धामी ने कहा, 'हम तमाम प्रतिबद्धों को पूरा करेंगे, जो हमने जनता से चुनाव से पहले किए थे. यूनिफॉर्म सिविल कोड भी इनमें से अहम है, जिसे हम पूरा करेंगे.'


उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म होने से कुछ समय पहले धामी ने संहिता का मसौदा तैयार करने के लिए कानूनी विशेषज्ञों, वरिष्ठ नागरिकों और बुद्धिजीवियों की हाई लेवल कमेटी के गठन का वादा किया है. 


धामी ने पीएम मोदी के विजन में विश्वास करने के लिए लोगों का धन्यवाद किया. उनके जैसे 'आम कार्यकर्ता' पर भरोसा जताने के लिए भी उन्होंने बीजेपी आलाकमान का शुक्रियाअदा किया. 


धामी ने मीडिया से कहा, उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री के विजन में विश्वास करने और BJP को बड़ी जीत दिलाने के लिए मैं लोगों को धन्यवाद देता हूं. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह को भी धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मेरे जैसे साधारण कार्यकर्ता और सैनिक के बेटे पर विश्वास दिखाया. 


ये भी पढ़ें:


Uttarakhand Cabinet: पुष्कर धामी कैबिनेट में उनियाल, धन सिंह समेत शामिल हो सकते हैं ये चेहरे, मंत्रिमंडल के नामों पर शाम तक होगी चर्चा


‘BSP से नहीं BJP से मिले हैं मुलायम सिंह’, मायावती का SP पर बड़ा हमला, बोलीं- अंबेडकरवादी लोग अखिलेश को नहीं करेंगे माफ