Farooq Abdullah On Union Budget 2023: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन (Nirmala Sitharaman) का बजट भाषण खत्म हो गया. लगभग डेढ़ घंटे से भी ज्यादा चले इस भाषण में तमाम बड़े एलान किए गए. अब बजट को लेकर देश भर से आम जनता के साथ ही राजनेताओं के भी रिएक्शन आने लगे हैं. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) का कहना है कि बजट में मध्यम वर्ग को मदद दी गई है. सबको कुछ न कुछ दिया गया है. 


फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा कि डेढ़ घंटे तक सभी ने बजट सुना अब हम इसपर बात करेंगे जब मौका आएगा. निर्मला सीतारामन ने इस बजट में टैक्सपेयर्स के लिए बड़ी राहत का एलान किया गया है. नई इनकम टैक्स व्यवस्था के तहत टैक्स छूट की सीमा को 7 लाख रुपये कर दिया गया है. इसके साथ ही आम जनता के लिए इस बजट में काफी कुछ शामिल है. 


मध्यम वर्ग के लिए बजट में क्या?


फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि इस बजट में मध्यम वर्ग को मदद दी गई है. चलिए देखते हैं मध्यम वर्ग के लिए क्या कुछ है. केंद्र के तमाम नेताओं की तरफ से कहा जाता रहा कि यह बजट गरीब और मध्यम वर्ग के पक्ष में रहेगा. प्रमुख उद्योगों से लेकर एमएसएमई तक, वेतनभोगी वर्ग से लेकर किसानों तक और शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य सेवा तक इस बजट को सभी को ध्य़ान में रखते हुए तैयार किया गया था. 






'5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था'


वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में बताया कि 2014 से सरकार के प्रयासों ने सभी नागरिकों के जीवन की बेहतर गुणवत्ता और गरिमापूर्ण जीवन सुनिश्चित किया है. प्रति व्यक्ति आय दोगुनी से अधिक बढ़कर 1.97 लाख रुपये हो गई है. इन 9 सालों में भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में बढ़ी है


ये भी पढ़ें: 


Budget 2023: Income Tax में बड़ी छूट का हुआ ऐलान तो 31 साल पुराने टैक्स स्लैब की तस्वीर वायरल, अंतर देखकर रह जाएंगे दंग