Union Budget 2024: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज सुबह 11 बजे संसद में पेश करेंगी. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लगातार सातवीं बार केंद्रीय बजट पेश करने जा रही हैं. 


केंद्रीय बजट पेश होने से पहले आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने मोदी मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार को अग्नीवीर योजना को वापस लेना चाहिये.  


संजय सिंह ने साधा निशाना 


बजट को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'इस बार देखना दिलचस्प रहेगा कि सरकार महंगाई से राहत देने के लिए क्या फैसला करती है. सरकार को अग्निवीर योजना को वापस लेना चाहिए. क्या सरकार जीएसटी से राहत देती है. इस तमाम मुद्दों पर यह बजट कैसा रहेगा, इस पर सभी की निगाह है. 


उन्होंने आगे कहा, 'ये देखना दिलचस्प रहेगा कि दिल्ली और पंजाब को लेकर बजट में क्या होगा. लाखों-करोड़ों का टैक्स दिल्ली की जनता देती हैं. ऐसे में इस पर सभी की निगाह है कि दिल्ली को इस बार क्या मिलता है.'


कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने भी बोला हमला


बजट पेश होने से पहले कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'जो हम पिछले कई वर्षो से देखते आ रहे हैं वही होने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने बजट के द्वारा अपने करीबी करोड़पतियों की मदद करेंगे. उनको नई जगह में निवेश करने के लिए सुविधाएं मिलेंगी. अपने कंपनियों को बैंकों से राहत मिले, टैक्स के द्वारा इस प्रकार के निर्देश हमें सुनने को मिलेगा. मध्यम वर्ग, छोटे दुकानदार और ईमानदार टैक्स पेयर को खोखले वादे के अलावा कुछ नहीं मिलेगा."


बता दें कि संसद का बजट सत्र 22 जुलाई से शुरू हो गया है. संसद सत्र के 12 अगस्त तक चलने की संभावना है. इस बार सत्र में 22 दिनों की अवधि के दौरान 16 बैठकें होंगी.