Delhi Airport News: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर भारी भीड़ को लेकर आई शिकायतों के मद्देनजर अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) एक्शन मोड में आ गए हैं. सिंधिया अचानक दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर पहुंचे. दरअसल, कई यात्रियों ने टर्मिनल 3 में भारी भीड़ से परेशान होकर ट्विटर पर नाराजगी जाहिर की थी. 


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यहां अधिकारियों से बातचीत की और उन्हें दिशा निर्देश दिए. अचानक उनके एयरपोर्ट पहुंचने से सभी लोग हैरान रह गए थे. पिछले कई दिनों से एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कथित तौर पर यात्रियों को यहां घटों तक इंतजार करना पड़ता है. सुरक्षा जांच से लेकर बोर्डिंग गेट तक भारी भीड़ से यात्री परेशान हैं. इन्हीं शिकायतों के बाद सिंधिया ने खुद एयरपोर्ट का दौरा करने का फैसला किया. 



ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज एंट्री गेट की संख्या 14 से बढ़ाकर 16 कर दी गई है. एयरपोर्ट के अंदर अधिकारियों के साथ बैठक में फैसला लिया गया है कि एंट्री से पहले वेटिंग टाइम दिखाने के लिए हर एक एंट्री गेट पर एक बोर्ड लगाया जाना चाहिए. वेटिंग टाइम दिखाने से लोगों को उस गेट तक पहुंचने में मदद मिलेगी, जहां यात्रियों को सबसे कम इंतजार करना होगा. 



यात्रियों ने मछली बाजार और नर्क से की दिल्ली एयरपोर्ट की तुलना


एयरपोर्ट पर इतनी भीड़ है कि लोगों ने इसकी तुलना मछली बाजार, सरोजनी नगर मार्केट और यहां तक की नर्क तक से कर दी है. हाईवे ऑन माई प्लेट (HOMP) शो के होस्ट रॉकी सिंह (Rocky Singh) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग कर भीड़ को लेकर ट्ववीट किया था. उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ''Welcome to HELL (नर्क में आपका स्वागत है). एयरपोर्ट में अंदर जाने के लिए 35 मिनट लगते हैं. सिर्फ विस्तारा में जाने के लिए 25 मिनट लगते हैं. इतनी लंबी सिक्योरिटी लाइन है. इतनी भीड़ है कि लोग अंदर जाने की उम्मीद पहले ही छोड़ देते हैं.'' 






सिविल एविएशन मिनिस्ट्री तैयार कर रही एक्शन प्लान 


इसके साथ ही सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने एक एक्शन प्लान तैयार भी तैयार किया है. माना जा रहा है कि इस प्लान के जरिए एयरपोर्ट पर यात्रियों को सहूलियतें भी दी जाएंगी. इसके तहत ज्यादा से ज्यादा स्क्रीनिंग सिस्टम लगाए जाएंगे, जिससे यात्रियों को घंटों तक इंतजार न करना पड़े. 


ये भी पढ़ें: 


चेन्नई-जाफना के बीच आज से शुरू होगी फ्लाइट, श्रीलंका की अर्थव्यवस्था के लिए बड़ा दिन, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा